1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस, 24 घंटों में सामने आए 81 हजार नए मामले

देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस, 24 घंटों में सामने आए 81 हजार नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 81,466 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,23,03,131 हुई। 469 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,63,396 हो गई है।

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस काफी तेजी से एक बार फिर पैर पसार रहा है। ऐसे में कोविड-19 दोबारा अपने आक्रामक रूप में आ चुका है, जिसकी वजह से देश में कोविड-19 के मामलों में लगातार इजाफा होते हुए देखा जा रहा है। यही नहीं, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में कोरोना वायरस के नए मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। इसकी वजह से एक बार फिर यहां मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा दिख रहा है।

पढ़ें :- Corona Update: 24 घंटे में इतने मामले आई आए सामने, लगातार घट रहे कोरोना केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 81,466 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,23,03,131 हुई। 469 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,63,396 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 6,14,696 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,15,25,039 है। वहीं, देश में कुल 6,87,89,138 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

वर्ल्डओमीटर के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत दुनिया का तीसरा सबसे संक्रमित देश बना हुआ है क्योंकि यहां हर दिन मिलने वाले मरीजों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस मामले में भारत कुछ दिनों पहले तक टॉप-10 देशों की सूची से भी बाहर था। मगर मरीजों की बढ़ती रफ्तार के बाद अब देश तीसरे नंबर पर गया है। मालूम हो, पहले नंबर पर अमेरिका है, इसके बाद ब्राज़ील का नंबर है। अमेरिका और ब्राज़ील के बाद भारत है।

आपको बताते चलें कि महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस महामारी के नए मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है। ऐसे में राज्य सरकारें भी बढ़ते मामलों को लेकर बेहद चिंतित हैं, जिसकी वजह से नाइट कर्फ्यू लागू करने को लेकर कुछ प्रदेश मजबूर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना कहर के चलते कई राज्यों में एक बार फिर लॉकडाउन लगने की स्थिति पैदा हो रही है। ऐसे में अब देखने वाली बात ये होगी कि अगर स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ तो लॉकडाउन लगेगा या नहीं।

पढ़ें :- जानें कोरोना की तीसरी लहर में जान गंवाने वाले कितने फीसदी मरीजों ने नहीं ली वैक्सीन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...