श्रीलंका के खिलाफ भारत ने खड़ा किया रनों का पहाड़

India Runs Against India Against Sri Lanka

नई दिल्ली | हार्दिक पांड्या (108) की ओर से लगाए गए टेस्ट करियर के पहले शतक के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 487 रन बनाए हैं। पिछले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल करते हुए भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की है।

पहले दिन शनिवार को शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर छह विकेट पर 329 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने रविवार को दिन के पहले सत्र की समाप्ति तक तीन विकेट खोकर 487 रन बनाए थे।

भारत की ओर से पहले सत्र में आउट होने वाले तीन बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (16), कुलदीप यादव (26) और मोहम्मद शमी (8) रहे।

दूसरे सत्र में भारत की पारी आगे बढ़ाने उतरे पांड्या और उमेश यादव (नाबाद 3) को लक्षण संदाकन ने एक भी रन जोड़ने का मौका न देते हुए पांड्या को 487 के ही स्कोर पर दिलरुवान परेरा के हाथों कैच आउट कर भारतीय पारी समाप्त कर दी।

अपने करियर का तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे पांड्या ने पहला शतक जड़ा। उन्होंने अपनी पारी में खेली गईं कुल 96 गेंदों में आठ चौके और सात छक्के लगाए।

श्रीलंका के लिए इस पारी में संदाकन ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं मलिंदा पुष्पकुमारा को तीन और विश्व फर्नादो को दो सफलता मिली।

नई दिल्ली | हार्दिक पांड्या (108) की ओर से लगाए गए टेस्ट करियर के पहले शतक के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 487 रन बनाए हैं। पिछले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल करते हुए भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की है। पहले दिन शनिवार को शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की…