1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. INDIA: देखें वो गेंद जिसने खत्म किया उन्मुक्त चंद का करियर, भारत के भविष्य के माने जाते थे कप्तान

INDIA: देखें वो गेंद जिसने खत्म किया उन्मुक्त चंद का करियर, भारत के भविष्य के माने जाते थे कप्तान

साल 2012 में अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कौ चैंपियन बनाने वाले उन्मुक्त चंद ने महज 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। वह अब अमेरिका की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

DELHI: साल 2012 में अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया(Team India) कौ चैंपियन बनाने वाले उन्मुक्त चंद ने महज 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। वह अब अमेरिका की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। अंडर 19 विश्व के फाइनल में उन्मुक्त ने ऑस्ट्रेलिया (austlaia)के खिलाफ 111 रनों की शतकीय पारी खेलकर खूब वाहवाही बटोरी थी और इसके दम पर ही उनको आईपीएल(IPL) में भी एंट्री मिली थी।

पढ़ें :- T20 World Cup : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आमिर बोले- भारत का पलड़ा भारी, जानें किसको बताया खतरनाक खिलाड़ी

हालांकि, उन्मुक्त के करियर के लिए आईपीएल काल साबित हुआ और डेब्यू मैच में ब्रेट ली की जबरदस्त गेंद पर वह बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड(Clean Bold) हुए। आईपीएल 2013 के पहले मैच में ब्रेट ली(Brett li) की शानदार गेंद पर बोल्ड होने के बाद दिल्ली के इस खिलाड़ी को इंडियन प्रीमियर लीग में ज्यादा मौका नहीं मिला और उनका नाम कही गायब सा होता चला गया। अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल और आईपीएल में डेब्यू(debu) के बाद उन्मुक्त के बल्ले से कोई बड़ी पारी भी देखने को नहीं मिली जिसके दम पर वह कमबैक कर सकते।

पढ़ें :- T20 World Cup: शोएब अख्तर ने बताया किस नाम से पाकिस्तान में जाने जाते हैं रोहित शर्मा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...