IND vs SA LIVE : बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका को दिया झटका, मार्कराम के बाद अमला को भी किया आउट

bumrah
IND vs SA LIVE : बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका को दिया झटका, मार्कराम के बाद अमला को भी आउट किया
सेंचुरियन। कप्तान कोहली (153) की बेहतरीन शतकीय पारी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में सोमवार को अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए। इस पारी के आधार पर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से 28 रन पीछे है। मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए थे। भारत के लिए पहली पारी में कोहली के अलावा, सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने 46 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन ने 38 रनों का…

सेंचुरियन। कप्तान कोहली (153) की बेहतरीन शतकीय पारी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में सोमवार को अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए। इस पारी के आधार पर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से 28 रन पीछे है। मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए थे।

भारत के लिए पहली पारी में कोहली के अलावा, सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने 46 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन ने 38 रनों का योगदान दिया।इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्ने मोर्केल ने चार विकेट लिए, वहीं वर्नोन फिलेंडर, केशव महाराज, कगीसो रबाडा लुंगी नगीदी को एक-एक सफलता मिली। भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।

{ यह भी पढ़ें:- IPL में रैना को पछाड़ विराट बने नंबर 1 }

दक्षिण अफ्रीका की ओर से पहली पारी में बनाए गए 335 रनों के जवाब में दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय टीम इंडिया की पहली पारी का स्‍कोर 5 विकेट पर 183 रन था। केएल राहुल (10), चेतेश्‍वर पुजारा (0), मुरली विजय (46), रोहित शर्मा (10) और पार्थिव पटेल (19)  रविवार को आउट हुए थे। तीसरे दिन लंच के समय टीम इंडिया की पहली पारी का स्‍कोर आठ विकेट खोकर 287 रन है। दक्षिण अफ्रीकी की दूसरी पारी प्रारंभ हो गई है। 5.3 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर दो विकेट पर 2 रन है। एडम मार्कराम (1) और हाशिम अमला (1) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं। डीन एल्‍गर 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

भारतीय टीम ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए। चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा और शिखर धवन की जगह केएल राहुल को टीम में स्‍थान दिया गया। वैसे, दक्षिण अफ्रीका अगर सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करने में सफल होता है तो भी भारत की नंबर वन टेस्ट रैंकिंग पर असर नहीं पड़ेगा लेकिन भारतीय टीम को अपने देश में काफी आलोचना का सामना करना पड़ेगा।

{ यह भी पढ़ें:- IPL2018 : KKR वापसी को बेताब, दिल्ली डेयर डेविल्स जीत के क्रम को रखना चाहेंगे बरकरार }

दोनों टीमें इस प्रकार हैं।
दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस ( कप्तान ), डीन एल्गर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डि‍विलियर्स, क्विंटन डिकॉक, केशव महाराज, मोर्ने मोर्कल, वेर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा, एंडिले पी, लुंगी एंगिडि।

भारत: विराट कोहली ( कप्तान) , लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, आर.अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

{ यह भी पढ़ें:- RR vs DD : राजस्थान रॉयल्स के सामने आज होंगी 'गंभीर' चुनौती }

Loading...