भारत-श्रीलंका के बाकी वनडे सीरीज में अब नहीं गाया जाएगा राष्ट्रगान, जानिए क्यों?

भारत और श्रीलंका के आने वाले वनडे मैचों में आपको राष्ट्रगान न सुनाई दे तो निराश या गुस्सा होने की जरूरत नहीं है. ऐसा श्रीलंका में बनाए गए नियम की वजह से होगा. इस नियम के तहत भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों में राष्ट्रगान नहीं गाया जाएगा.

आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आगाज दोनों देशों के राष्ट्रगान बजने के बाद होता है. हालांकि भारत और श्रीलंका के बीच जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज के बाकी बचे चार वनडे मैचों में राष्ट्रगान नहीं बजाया जाएगा. यह जानकारी श्रीलंका क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर दिनेश रत्नासिंघम ने दी है.

{ यह भी पढ़ें:- संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी पीएम के आरोपों पर भारत का पलटवार }

दूसरा मैच पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रीलंकाई टीम के मीडिया मैनेजर ने बताया कि वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों की शुरुआत में दोनों देशों के राष्ट्रगान नहीं गाए जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि श्रीलंका में वह इस नियम पर चलते हैं कि किसी भी सीरीज के पहले मैच में ही राष्ट्रगान गाया जाता है.

भारत और श्रीलंका के बीच गॉल टेस्ट में दोनों देशों के राष्ट्रगान बजाए गए थे, लेकिन परंपरा के मुताबिक दूसरे और तीसरे टेस्ट मैचों में ऐसा नहीं किया गया. वहीं अब वनडे में भी पहले मैच में राष्ट्रगान बजाया गया और अब आने वाले मैचों में यह सुनाई नहीं देगा.

{ यह भी पढ़ें:- गेंदबाजों के नाम रहा दूसरा वनडे, भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया }