पहले मैच में आज आमने-सामने होंगे भारत, श्रीलंका

Cricket1

India Sri Lanka Will Face Face Off In The First Match Today

दाम्बुला | भारत तथा श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को यहां के रांगिरी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज को 3-0 से जीतने वाली भारतीय टीम का लक्ष्य वनडे सीरीज को भी अपने नाम करना होगा। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को चारों खाने चित कर जीत हासिल की थी।

एक ओर जहां भारतीय टीम वनडे सीरीज में 5-0 से जीत हासिल करने के लक्ष्य के लिए तत्पर है, वहीं दूसरी ओर भारतीय खिलाड़ियों के सामने कमजोर नजर आई श्रीलंका टीम पर 2019 विश्व कप में सीधे तौर पर प्रवेश के लिए दबाव बना हुआ है।

श्रीलंका को अगर विश्व टूर्नामेंट के लिए सीधे तौर पर प्रवेश करना है, तो उसे भारत के खिलाफ कम से कम दो वनडे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।

वर्तमान में वनडे रैंकिंग में श्रीलंका 88 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। अगर वह भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में जीत हासिल करता है, तो उसके पास 90 अंक हो जाएंगे।

वनडे रैंकिंग में 78 अंकों के साथ नौवें स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज टीम अगर आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज व इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में जीत हासिल करती है, तो उसके पास 88 अंक हो जाएंगे। श्रीलंका को ऐसे में वेस्टइंडीज से पिछड़ने का डर है।

मेजबान इंग्लैंड के साथ वनडे रैंकिंग में शीर्ष सात टीमें सीधे तौर पर 2019 विश्व कप टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगी। इसके अलावा, बाकी बची चार टीमों को क्वालिफाइंग राउंड खेलना होगा।

दिन-रात का यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से खेला जाएगा।

टीमें इस प्रकार है : 

श्रीलंका टीम : उपुल थारंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), धनुष्का गुनाथिलका, कुशल मेंडिस, चमारा कपुगेदेरा, मलिंदा सिरिवर्दना, मलिंदा पुष्पककुमारा, अकिला धनंजय, लक्षण संदाकन, थिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, लसिथ मलिंगा, दुष्मांथा चमीरा और विश्व फर्नादो।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जस्प्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर।

दाम्बुला | भारत तथा श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को यहां के रांगिरी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज को 3-0 से जीतने वाली भारतीय टीम का लक्ष्य वनडे सीरीज को भी अपने नाम करना होगा। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को चारों खाने चित कर जीत हासिल की थी। एक ओर जहां भारतीय…