1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. एलओसी के जरिए अब पाकिस्तान नहीं कर सकेगा भारत से व्यापार

एलओसी के जरिए अब पाकिस्तान नहीं कर सकेगा भारत से व्यापार

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा सीमा पर लगातर की जा रही हरकतों से नाराज होकर भारत ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पार व्यापार पर रोंक लगा दी है। गृह मंत्रालय ने आज गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी किया है।

बता दें कि सरकार की यह कार्रवाई एलओसी से गुजरने वाले व्यापार मार्गों के गलत इस्तेमाल को देखते की गई है। सूत्रों का कहना है कि इन रास्तों से पाकिस्तान से संबंध रखने वाले लोग अवैध हथियारों, नशीले पदार्थों और नकली मुद्रा समेत तमाम प्रतिबन्धित चीजों की तस्करी करते हैं। गृह मंत्रालय ने कहा है कि एनआईए की जांच में सामने आया है कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन व अलगाववाद समर्थित लोग व्यापार की आड़ में एलओसी के मार्गों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बीच क्रॉस-एलओसी व्यापार मंगलवार को लगभग दो सप्ताह बाद फिर से शुरू हुआ था। पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलाबारी के मद्देनजर भारत ने एलओसी पर व्यापार और यात्रा को 1 अप्रैल से स्थगित कर रखा था। बता दें कि इस गोलाबारी में पुंछ में सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी, एक महिला और एक पांच वर्षीय लड़की सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...