1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Road Safety World Series पर भारत का कब्जा, यूसुफ और युवराज ने किया फाइनल में शानदार प्रदर्शन

Road Safety World Series पर भारत का कब्जा, यूसुफ और युवराज ने किया फाइनल में शानदार प्रदर्शन

रोड सेफ्टी विश्व सीरीज के फाइलन मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका की टीम को 14 रनों से हराकर सीरीज जीत लिया है। पहली बार खेली जा रही इस सीरीज में छ: टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमे क्रिकेट खेलने वाले कई अंतराष्ट्रीय टीमों के पूर्व खिलाड़ियों से बनी टीमों ने हिस्सा ले कर सीरीज में चार चांद लगा दिये। सचिन, सहवाग, जयसूर्या और युवराज सिंह जैसे कई खिलाड़ी इस सीरीज में मैदान पर खेलते हुए नजर आये। फाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India Take Over Road Safety World Series Yusuf And Yuvraj Perform Brilliantly In Final

नई दिल्ली। रोड सेफ्टी विश्व सीरीज के फाइलन मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका की टीम को 14 रनों से हराकर सीरीज जीत लिया है। पहली बार खेली जा रही इस सीरीज में छ: टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमे क्रिकेट खेलने वाले कई अंतराष्ट्रीय टीमों के पूर्व खिलाड़ियों से बनी टीमों ने हिस्सा ले कर सीरीज में चार चांद लगा दिये। सचिन, सहवाग, जयसूर्या और युवराज सिंह जैसे कई खिलाड़ी इस सीरीज में मैदान पर खेलते हुए नजर आये।

पढ़ें :- WTCF: आज के दिन जो ग्राउंड पर हुआ कोई क्रिकेट प्रशंसक नहीं चाहेगा ये दिन देखना

फाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी। टीम इंडिया की तरफ से युवराज सिंह का बल्ला एकबार फिर बोला और उन्होंने 41 गेंदों में 60 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं यूसुफ पठान ताबड़तो़ड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में 62 रन बनाकर नाबाद रहे।

युवराज और यूसुफ की बैटिंग ने फैन्स को पुराने दिनों की याद दिला दी। फाइनल में इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 85 रनों की पार्टनरशिप की और भारत को मजबूत लक्ष्य तक पहुंचाया। फैन्स ने सोशल मीडिया पर इन दोनों की पारी की जमकर तारीफ की और पुराने दिनों को याद किया। कप्तान सचिन तेंदुलकर ने इस मैच में 23 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली, जबकि सहवाग 10 रन बनाकर आउट हुए।

पढ़ें :- WTC: इस कारण खराब हो सकता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मजा

पढ़ें :- नीतीश राणा का बड़ा बयान, पंत महेंद्र सिंह धोनी को क्या समझते हैं आप सोच नहीं सकते

भारत से मिले 182 रनों के बड़े लक्ष्य के सामने श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही। तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या की महान जोड़ी ने टीम को बेहतरीन शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इन दोनों बल्लेबाजों को यूसुफ पठान ने आउट किया। आखिरी ओवरों में चिनथका जयसिंघे और कौसल्या वीरारत्ने ने तेजी से बल्लेबाजी कर टीम को जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन टीम लक्ष्य से 14 रन दूर रह गई। भारत की तरफ से यूसुफ पठान और इरफान पठान ने दो-दो विकेट और मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल ने एक-एक विकेट झटककर टीम को खिताब दिला दिया।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X