भारत बनेगा दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा 4जी हैंडसेट बाज़ार

4 g handset
नई दिल्ली। एक रिपोर्ट के अनुसार मोबाइल डाटा के बढ़ते इस्तेमाल के बीच भारत अगले साल तक अमेरिका को पछाड़ कर दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा 4जी हैंडसेट बाज़ार बन जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार लगभग 34 करोड़ 4 जी हैंडसेट के साथ दूसरे सबसे बड़े बाज़ार के रूप में भारत खुद को स्थापित कर लेगा। भारत इस समय 15 करोड़ 4जी यूज़र्स के साथ अमेरिका के बाद तीसरे स्थान पर आता है। अमेरिका में 4 जी हैंडसेट यूजर्स की संख्या 22.5…

नई दिल्ली। एक रिपोर्ट के अनुसार मोबाइल डाटा के बढ़ते इस्तेमाल के बीच भारत अगले साल तक अमेरिका को पछाड़ कर दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा 4जी हैंडसेट बाज़ार बन जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार लगभग 34 करोड़ 4 जी हैंडसेट के साथ दूसरे सबसे बड़े बाज़ार के रूप में भारत खुद को स्थापित कर लेगा। भारत इस समय 15 करोड़ 4जी यूज़र्स के साथ अमेरिका के बाद तीसरे स्थान पर आता है।

अमेरिका में 4 जी हैंडसेट यूजर्स की संख्या 22.5 करोड़ से बढ़कर 24.5 करोड़ तक होने के आसार हैं। वहीं दूसरी ओर भारत में वृद्धि कहीं ज़्यादा रहने की उम्मीद है। रिपोर्ट में बताया गया कि एयरटेल व रिलाइन्स जियो के आकर्षक ऑफर्स के चलते भारत में 4 जी हैंडसेट बाज़ार को बड़ा इजाफा हो रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- Honda ने लॉंच किया अमेज का नया मॉडल, जानिए कीमत और फीचर्स }

चीन में वर्तमान समय में 74 करोड़ 4 जी मोबाइल हैं जिनकी संख्या अगले साल तक 78 करोड़ हो जाएगी। भारत में 4 जी हैंडसेट की बिक्री में 70 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

{ यह भी पढ़ें:- JIO को कड़ी टक्कर देगा BSNL का ये प्लान, मात्र 39 रुपए में करें अनलिमिटेड कॉलिंग }

Loading...