1. हिन्दी समाचार
  2. गाड़ी लेट होने पर एनएचएसआरसी सभी यात्रियों से मांगेगा माफी

गाड़ी लेट होने पर एनएचएसआरसी सभी यात्रियों से मांगेगा माफी

India To Implement Japans Bullet Train Culture Say Sorry If Train Will Be Late

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। 2022 तक भारत में हाईस्पीड बुलेट ट्रेन दौड़ने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन ने इस ट्रेसन को जापान की हाई स्पीड ट्रेन शिंकानसेन की तरह ही चलाने की योजना बनाई हैं। कॉरपोरेशन ने कहा कि अगर यह गाड़ी दो मिनट भी लेट होगी तो हम यात्रियों से माफी मांगेंगे।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

एनएचआरसीएल के एमडी अचल खरे ने कहा है कि अगर बुलेट ट्रेन लेट होगी तो हम सार्वजनिक तौर पर यात्रियों से माफी मांगेंगे। उन्होने कहा कि हम जापान की शिंकानसेन बुलेट ट्रेन की संस्कृति को अपनाना चाहते हैं। बता दें कि जापान में कुछ मिनटों की देरी भी बड़ी बात मानी जाती है। उनके मुताबिक विभाग यात्रियों को ट्रेन लेट होने की वजह भी बताएंगे। खरे के मुताबिक, जापान और भारत की संस्कृति में थोड़ा फर्क है।

बता दें कि समय पाबंदी में जापान की शिंकानसेन बुलेट ट्रेन को दुनियाभर में सबसे बेहतरीन माना जाता है। यहां अगर बुलेट ट्रेन कुछ मिनट लेट हो जाती है तो विभाग हर एक पैसेंजर से निजी तौर पर माफी मांगता है। यहां यात्रियों को लेट नोट्स भी जारी किए जाते हैं, ताकि आफिस में लेट होने पर कर्मचारी कंपनी को वजह बता सकें। बताया जा रहा है कि एक बार यहां बुलेंट ट्रेन बीस सेकंड लेट हो गई थी, जिसके लिए विभाग ने यात्रियों से माफी मांगी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...