1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Omicron variant : भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा एक सप्ताह बढ़ सकता है आगे

Omicron variant : भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा एक सप्ताह बढ़ सकता है आगे

COVID-19 ओमाइक्रोन वायरस (Omicron variant) के खतरे के कारण भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को एक सप्ताह पीछे टाला जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि दोनों बोर्ड लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली । COVID-19 ओमाइक्रोन वायरस (Omicron variant) के खतरे के कारण भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को एक सप्ताह पीछे टाला जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि दोनों बोर्ड लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

पढ़ें :- मोदी सरकार ने चीन पर फिर की डिजिटल स्ट्राइक,138 सट्टेबाजी और 94 लोन ऐप का किया बैन

उन्होंने कहा कि हम ओमाइक्रोन (Omicron) के खतरे के कारण इस श्रृंखला को एक सप्ताह पीछे करने के लिए चर्चा कर रहे हैं। हम केंद्र सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं, दोनों बोर्ड लगातार संपर्क में हैं और हर चीज पर चर्चा की जा रही है। हमारे खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का है अत्यंत महत्वपूर्ण है।

भारत अगले महीने तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa)का दौरा करेगा। यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होने वाला है। इससे पहले, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister of Youth Affairs and Sports Anurag Thakur) ने कहा था कि बीसीसीआई (BCCI) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में क्रिकेट टीम भेजने से पहले सरकार से परामर्श करना चाहिए जहां एक नया COVID-19 संस्करण सामने आया है। न केवल बीसीसीआई (BCCI) , बल्कि हर बोर्ड को भी टीम को उस देश में भेजने से पहले भारत सरकार से परामर्श करना चाहिए जहां एक नया सीओवीआईडी ​​​​-19 संस्करण  सामने आया है।

जहां खतरा है टीम को उस देश में भेजना सही नहीं है । ठाकुर ने कहा कि अगर बीसीसीआई (BCCI)  हमसे सलाह लेते हैं कि हम उस पर विचार करेंगे। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने नए COVID-19 वैरिएंट B.1.1.1.529 का नाम दिया, जिसे दक्षिण अफ्रीका में ‘ओमाइक्रोन’ के रूप में पाया गया है। यह WHO द्वारा नए पहचाने गए COVID-19 संस्करण पर चर्चा करने के लिए एक बैठक आयोजित करने के बाद आया है। इस बीच, भारत ए के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चल रही श्रृंखला के लिए ब्लूमफ़ोनटेन में हैं।

पढ़ें :- 'मन चंगा तो कठौती में गंगा' का अध्यात्मिक संदेश देने वाले महान संतगुरु रविदास जी की जयन्ती पर शत्-शत् नमन : मायावती
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...