भारत- ऑस्ट्रेलिया मैच: सीरीज में पहली बार भारत सम्मानजनक स्थिति में

बेंगलुरु। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में उतार-चढ़ाव जारी है, कल तक जहां इस मैच में भारतीय टीम बैकफूट पर नज़र आ रही थी वहीं आज तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत एक सम्मानजनक स्थिति में पहुच चुका है। भारत ने अपनी दूसरी इनिंग में चार विकेट खोकर 213 रन बना लिए है। दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा (79) और अजिंक्य रहाणे (40) क्रीज पर डटे हुए है। सीरीज में ये…

बेंगलुरु। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में उतार-चढ़ाव जारी है, कल तक जहां इस मैच में भारतीय टीम बैकफूट पर नज़र आ रही थी वहीं आज तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत एक सम्मानजनक स्थिति में पहुच चुका है। भारत ने अपनी दूसरी इनिंग में चार विकेट खोकर 213 रन बना लिए है। दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा (79) और अजिंक्य रहाणे (40) क्रीज पर डटे हुए है। सीरीज में ये पहला मौका है जब इंडिया का स्कोर 200 के पार पहुंचा, फिलहाल भारत के पास 126 रन की लीड है और 6 विकेट बाकी हैं। इससे पहले भारत के 189 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली इनिंग 276 रन पर सिमट गई।



ऑस्ट्रेलिया के साथ इस सीरीज में ये पहला मौका है जब भारतीय टीम का स्कोर 200* रन के पार पहुंचा है। पुणे में हुए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहली इनिंग में 105 और दूसरी इनिंग में 107 रन पर ऑलआउट हो गई थी। वहीं बेंगलुरु में हो रहे इस मैच में पहली इनिंग में भारत ने 189 रन बनाए थे। दूसरी इनिंग में भारत को पहला झटका लंच के तुरंत बाद अभिनव मुकुंद के रूप में लगा। 11वें ओवर की चौथी बॉल पर जोस हेजलवुड ने उन्हें 16 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। भारत का दूसरा विकेट लोकेश राहुल (51) के रूप में गिरा। 24.2 ओवर में कीफे की बॉल पर वे स्मिथ के हाथों कैच हो गए।



विराट कोहली (15) आउट होने वाले तीसरे बैट्समैन रहे। 34.2 ओवर में हेजलवुड की बॉल पर अंपायर ने उन्हें lbw आउट दे दिया। फैसले से नाखुश विराट ने तुरंत DRS मांग लिया, हालांकि रिव्यू में भी फैसला नहीं बदला गया। लेकिन इसके बाद भी विराट नाराज थे। टीम इंडिया का चौथा विकेट 38.1 ओवर में गिरा। जब हेजलवुड ने रवींद्र जडेजा (2) को बोल्ड कर दिया। इस मैच में चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट करियर की 14वीं फिफ्टी लगाई।

Loading...