1. हिन्दी समाचार
  2. INDvsAUS: पुजारा के शानदार शतक के बदौलत भारत ने बनाए 303/4 रन

INDvsAUS: पुजारा के शानदार शतक के बदौलत भारत ने बनाए 303/4 रन

India Vs Australia Series 4th Test Sydney 1st Day Live Cricket Score

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। चेतेश्वर पुजारा की नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 303 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया है। चेतेश्वर पुजारा 130 और हनुमा विहारी 39 रन बनाकर नाबाद हैं। पुजारा के अलावा मयंक अग्रवाल ने 77, कोहली ने 23 और रहाणे ने 18 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। वहीं स्टार्क, लायन ने 1-1 विकेट झटके।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वां टेस्ट शतक लगाया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा ने शतक लगाया। उन्होंने इस सीरीज में तीसरी बार शतक लगाया। उन्होंने एडिलेड और मेलबर्न टेस्ट में भी शतक लगाए थे। यह पुजारा के करियर का 18वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवां टेस्ट शतक है। पुजारा ने इस सीरीज में जिस-जिस टेस्ट में शतक लगाया, टीम इंडिया ने उसमें जीत हासिल की। इस मैच में उन्होंने मिशेल स्टार्क की गेंद पर चौका मारकर अपना शतक पूरा किया। पुजारा ने इस पारी में अपना अर्धशतक भी चौका मारकर पूरा किया था।

पुजारा ने गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी की

पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में पहली बार तीन शतक लगाए। ऐसा कर उन्होंने सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी की। गावस्कर ने 1977/78 में खेली गई सीरीज में तीन शतक लगाए थे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली नंबर वन भारतीय हैं। उन्होंने 2014/15 में हुई सीरीज में चार शतक लगाए थे।

खराब शुरुआत के बाद मयंक-पुजारा ने संभाली पारी

इस मैच में भारत की शुरुआत खराब रही। उसके सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल पारी के दूसरे ओवर की तीसरी ही गेंद पर आउट हो गए। उस समय भारत का स्कोर सिर्फ 10 रन ही था। हालांकि, इसके बाद मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने मिलकर टीम के स्कोर 126 रन तक पहुंचाया। इस समय मयंक 77 और पुजारा 33 रन पर खेल रहे थे। इसी स्कोर पर मयंक आउट हो गए।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...