1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. IND vs BAN: मयंक अग्रवाल करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाकर आउट

IND vs BAN: मयंक अग्रवाल करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाकर आउट

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 150 रन पर ढेर हो गई। मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को रविंद्र जडेजा और ऋद्धिमान साहा क्रीज पर हैं। मयंक 8वें टेस्ट में करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाकर आउट हुए। मेहदी हसन की गेंद पर अबु जायेद ने उनका कैच लिया। मयंक और जडेजा के बीच पांचवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी हुई।
 
मयंक का पिछली पांच पारियों में दूसरा दोहरा शतक

मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगाया है। यह मयंक के टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक है। मयंक अग्रवाल ने पिछले महीने विशाखापत्तनम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में 215 रन की पारी खेली थी। यह उनके करियर का पहला दोहरा शतक था। अग्रवाल ने इस मैच में 371 गेंदों का सामना किया जिनमें 23 चौके और 6 छक्के लगाए।

बांग्लादेश के आखिरी 5 विकेट 10 रन के भीतर गिरे

गुरुवार को बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर ऑलआउट हो गई थी। टीम की ओर से मुशफिकुर रहीम ने 43 और मोमिनुल हक ने 37 रन की पारी खेली। बांग्लादेश के आखिरी 5 विकेट 10 रन के भीतर गिरे, जबकि उनके 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, जबकि ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को 2-2 सफलता मिली।

भारतीय टीम: मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा।

बांग्लादेश टीम: इमरुल कायेस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक (कप्तान), मुस्तफिजुर रहीम, महमूदुल्लाह, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, अबु जायेद और इबादत हुसैन।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...