Nidahas Trophy : दूसरे मुकाबले में आज बांग्लादेश से भिडे़गा भारत

Nidahas Trophy : दूसरे मुकाबले में आज बांग्लादेश से भिडे़गा भारत
Nidahas Trophy : दूसरे मुकाबले में आज बांग्लादेश से भिडे़गा भारत
कोलंबो। श्रीलंका में तीन देशों के बीच खेली जा रही निदास टी-20 ट्रॉफी के पहले मुकाबले में मेजबान टीम से हारने के बाद भारतीय टीम की भिडंत गुरुवार को बांग्लादेश से होने जा रही है। भारतीय टीम पर बांग्लादेश को हराने का दबाव होगा तो वहीं बांग्लादेशी टीम पहले सीरीज के पहले मुकाबले में जीत दर्ज करवाने की नियत से उतरेगी। भारतीय टीम के लिहाज से सबसे बड़ी चुनौती टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज के रोहित शर्मा और पिच हिटर सुरेश रैना के सामने होगी। टी-20 फार्मेट के इन दोनों धुरंधरों ने श्रीलंका के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन किया था।
भारतीय टीम के लिहाज से बांग्लादेशी खिलाड़ियों की फार्म अनुभवहीन गेंदबाजों के लिए  मुश्किल खड़ी कर सकती है। बांग्लादेशी टीम के कप्तान महमुदुल्ला ने अपने इरादे स्पष्ट करते हुए कहा है कि उनकी टीम भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है।
कप्तान रोहित टीम में कर सकते हैं कुछ बदलाव-
पहले मुकाबले में गेंदबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में कुछ अहम बदलाव कर सकते हैं। वाशिंगटन सुंदर की जगह मोहम्मद शिराज को जगह मिल सकती है। मनीष पांडेय की जगह ऑल राउडर दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता हैं, अक्षर पटेल के भी अंतिम ग्यारह में बने रहने पर संदेह बना हुआ है।
कुछ बांग्लादेशी खिलाडी जो बिगाड़ सकते हैं भारत का गणित –
क्रिकेट के टी-20 फार्मेट के लिए कहा जाता है कि इस खेल में कोई भी टीम बड़ा उलट फेर करने का मद्दा रखती है, लेकिन टीम में ऐसा करने का हुनर रखने वाले खिलाड़ियों का होना जरूरी है। ऐसे में बांग्लादेश की बात की जाए तो उसके पास ऐसे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, विकेट कीपर मुस्तफीजूर रहीम बांग्लादेशी टीम के ऐसे सदस्य हैं जो पूर्व में कई बार अपनी दम पर टीम को जिताने का कारनामा कर चुके हैं। भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाजों की गैरमौजूदगी बांग्लादेशी टीम के इन धुरंधरों बेहतर प्रदर्शन की संभावनाओं को और ज्यादा बढ़ाती नजर आती है।
बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्ला,रुबल हुसैन,मुस्तफीजूर रहमान,मेहदी हसन भारत के बल्लेबाजों के लिए चुनौती की तरह होंगे।
कंडीशन- दोनो ही टीमें टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी,बाद में बॉलिग करने वाली टीम के गेदबाजों को ओस का सामना करना पड़ सकता हैं। पिच पूरी तरह से बैटिग को सर्पोट करती है तो मैच में 190 से 200 रन बनने का अनुमान हैं।
टीमे (सम्भावित)-
भारत- रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडेय, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, यजुवेन्द्र चहल, जयदेव उनदकट,वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, मोहम्मद शिराज, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर।
बांग्लादेश -तमीम ईकबाल, सौम्या सरकार, इमरुल कायेस, मुस्तफीजूर रहीम, महमुदुल्ला (कप्तान), सब्बीर रहमान, मेंहदी हसन, तस्कीन अहमद, रुबल हुसैन, नजरुल इस्लाम, लिट्टन दास, अबू जायद, नुरुल हुसैन, आरिफुल हक़, अबु हैदर रॉनी।

कोलंबो। श्रीलंका में तीन देशों के बीच खेली जा रही निदास टी-20 ट्रॉफी के पहले मुकाबले में मेजबान टीम से हारने के बाद भारतीय टीम की भिडंत गुरुवार को बांग्लादेश से होने जा रही है। भारतीय टीम पर बांग्लादेश को हराने का दबाव होगा तो वहीं बांग्लादेशी टीम पहले सीरीज के पहले मुकाबले में जीत दर्ज करवाने की नियत से उतरेगी। भारतीय टीम के लिहाज से सबसे बड़ी चुनौती टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज के रोहित शर्मा और पिच…
Loading...