LIVE IND vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, ऋषभ पंत करेंगे डेब्यू

LIVE IND vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, ऋषभ पंत करेंगे डेब्यू
LIVE IND vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, ऋषभ पंत करेंगे डेब्यू

India Vs England 3rd Test Day 1 Live Streaming Trent Bridge Nottingham Live Scorecard Live Cricket Score Virat Kohli

नई दिली। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया है। विराट का कहना है कि टीम के पास शनिवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे मैच में जीत के अलावा कोई और विकल्प बचा नहीं है, इसलिए वो कहीं और ध्यान नहीं भटकाना चाहते।

टीम इंडिया में तीन बदलाव हुए हैं। मुरली विजय, दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव टीम से बाहर हुए हैं और उनकी जगह शिखर धवन, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। इंग्लैंड की बात करें तो उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। सैम कुरेन की जगह बेन स्टोक्स वापस आए हैं। भारत को पहले दो मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है और इस लिहाज से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाला तीसरा मैच उसके सीरीज में बने रहने का आखिरी मौका है।

तीसरे मैच से पहले कोहली ने कहा, “हमने सिर्फ इस बात पर ध्यान दिया है कि इस मैच में टीम को किस चीज पर अपना ध्यान लगाना चाहिए। जब आप विषम परिस्थति में होते हैं तो आप किसी और चीज के बारे में नहीं सोच सकते। अगर आप दूसरी तरह से देखें तो आपके लिए यह अच्छी बात है कि आपके पास सोचने के लिए कुछ और है ही नहीं।”

कोहली ने कहा, “हमने जो बात की है, उसमें टीम से यही कहा है कि हमारे पास इस मैच को जीतने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। आप इस मैच के लिए किस तरह से सोचते हैं, इस पर काफी कुछ इस पर निर्भर करता है। इसके अलावा हर खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वह किस तरह से चीजों को सोचता है और अपनी जिम्मेदारी को कैसे संभालता है।”

उन्होंने कहा, “बुमराह के फिट होने से खुश हूं। वह आक्रामक तेज गेंदबाज हैं जिनके प्रदर्शन में निरंतरता है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में अपने आप को साबित किया था। वह बल्लेबाज को असहज महसूस कराते हैं, यह उनकी सबसे बड़ी खासियत है। जब भी उन्हें मौका मिलता है वह उसका पूरा फायदा उठाते हैं।

नई दिली। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया है। विराट का कहना है कि टीम के पास शनिवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे मैच में जीत के अलावा कोई और विकल्प बचा नहीं है, इसलिए वो कहीं और ध्यान नहीं…