INDvENG: कोहली की टोली ने 203 रन से जीता मैच, सीरीज में की वापसी

INDvENG: कोहली की टोली ने 203 रन से जीता मैच, सीरीज में की वापसी
INDvENG: कोहली की टोली ने 203 रन से जीता मैच, सीरीज में की वापसी

India Vs England England Vs India Nottingham Test 5th Day Live Score And Updates Team India Won

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंगम टेस्ट पांचवें दिन बुधवार को पहले ही सत्र में 203 रन से जीत लिया। 5 टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मैच नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में खेला गया। 0-2 से पीछे चल रही विराट सेना ने इस जीत के साथ ही भारतीय उम्मीदों को जिंदा रखा है। अश्विन ने पांचवें दिन के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जेम्स एंडरसन (11) को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा भारत को जीत दिलाई। मेजबान टीम ने सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट मैच जीतकर बढ़त बना ली है।

दूसरी पारी के आधार पर टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 521 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लिश टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए थे। आदिल रशीद (30) और जेम्स एंडरसन (8) नाबाद लौटे। पांचवें दिन के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर अश्विन ने जेम्स एंडरसन को कैच कराया और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम समेत भारतीय समर्थकों का जश्न शुरू हो गया।

जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में 85 रन देकर 5 विकेट लिए जबकि इशांत शर्मा को 2 विकेट मिले। अश्विन, मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या ने 1-1 विकेट लिया। पहली पारी में सिर्फ 161 रन बना पाने वाली मेजबान टीम की दूसरी पारी में भी शुरुआत बेहद खराब रही और चौथे दिन के पहले सत्र में उसने 4 विकेट गंवाए। इसके बाद जोस बटलर और बेन स्टोक्स की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 169 रनों की साझेदारी करते हुए भारतीय गेंदबाजों को खूब छकाया।

इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने 176 गेंद की अपनी पारी में 21 चौकों की मदद से 106 रन बनाने के अलावा स्टोक्स (187 गेंद, 60 रन, छह चौके) के साथ पांचवें विकेट के लिए 169 रन की बड़ी साझेदारी भी की। विराट कोहली को ‘मैन ऑफ द मैच’ से नवाजा गया। पहली पारी में जहां वह 97 रन बनाकर शतक से चूके तो दूसरी पारी में उन्होंने 103 रन जड़ते ही करियर का 23वां शतक जड़ डाला। गेंदबाजी में भी भारतीय टीम का प्रदर्शन जबरदस्त रहा।

हार्दिक पांड्या ने 6 विकेट (पहली पारी में 5 विकेट, दूसरी में 1) चटके तो बुमराह ने 7 विकेट (पहली पारी में 2 विकेट, दूसरी में 5)लेते हुए भारत की जीत की इबारत लिखी। उनके अलावा ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने अहम योगदान दिया।

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंगम टेस्ट पांचवें दिन बुधवार को पहले ही सत्र में 203 रन से जीत लिया। 5 टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मैच नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में खेला गया। 0-2 से पीछे चल रही विराट सेना ने इस जीत के साथ ही भारतीय उम्मीदों को जिंदा रखा है। अश्विन ने पांचवें दिन के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जेम्स एंडरसन (11) को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा भारत को जीत…