ENGvIND: कोहली की सेंचुरी के दम पर भारत ने मैच में की वापसी

ENGvIND: कोहली की सेंचुरी के दम पर भारत ने मैच में की वापसी
ENGvIND: कोहली की सेंचुरी के दम पर भारत ने मैच में की वापसी

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर साबित किया है कि वो इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार क्यों हैं। इंग्लैंड में कोहली का पहला शतक। करियर का 22वां शतक। विराट कोहली ने ना केवल व्यक्तिगत माइलस्टोन हासिल किए इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक ठोक भारतीय कप्तान ने न केवल टीम को मुसीबत से निकाला बल्कि अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर धुनाई भी की। 100 रन पर भारत के पांच विकेट गिर चुके थे लेकिन, विराट ने अपने दम पर टीम को मझधार से निकाला। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने एलिस्टर कुक का विकेट खोकर 9 रन बना लिए हैं। उन्हें अश्विन ने बोल्ड किया। इंग्लैंड की कुल बढ़त 22 रनों की हो गई है।

सैम करन और बेन स्टोक्स की धारदार गेंदबाजी से संकट में घिरे कोहली के जुझारू शतक की बदौलत भारत दूसरे दिन जोरदार वापसी करने में सफल रहा। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे करन (74 रन पर चार विकेट) और स्टोक्स (73 रन पर दो विकेट) ने एक समय भारत का स्कोर पांच विकेट पर 100 रन कर दिया था, लेकिन कोहली ने 225 गेंद में 22 चौकों और एक छक्के से 149 रन की पारी खेलकर टीम को 274 रन पर पहुंचा दिया।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsENG: नॉटिंगम टेस्ट में पंत को मौका मिलना तय }

शतक लगान के बाद से कोहली आक्रामक रुख अपना चुके थे और उनका लक्ष्य अपनी टीम को जल्दी से जल्दी इंग्लैंड के स्कोर के पार ले जाना था। ईशांत के जान के बाद कोहली ने उमेश यादव के साथ 10वें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की जिसमें से सिर्फ एक रन उमेश का था। कोहली लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर ब्रॉड को कैच दे बैठे और इसी के साथ भारतीय पारी का अंत हो गया। उमेश यादव नाबाद रहे। इंग्लैंड के लिए सैम कुरैन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। स्टोक्स, एंडरसन और राशिद को दो-दो सफलताएं मिलीं।

{ यह भी पढ़ें:- IndvsEng: इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-0 से आगे }

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर साबित किया है कि वो इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार क्यों हैं। इंग्लैंड में कोहली का पहला शतक। करियर का 22वां शतक। विराट कोहली ने ना केवल व्यक्तिगत माइलस्टोन हासिल किए इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक ठोक भारतीय कप्तान ने न केवल टीम को मुसीबत से निकाला बल्कि अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर धुनाई भी की। 100 रन पर भारत के पांच विकेट गिर चुके थे…
Loading...