INDvsENG: वोक्स की शतकीय पारी से इंग्‍लैंड ने 250 रन की बढ़त बनायी

INDvsENG: वोक्स की शतकीय पारी से इंग्‍लैंड ने 250 रन की बढ़त बनायी
INDvsENG: वोक्स की शतकीय पारी से इंग्‍लैंड ने 250 रन की बढ़त बनायी

India Vs England Live Score 2nd Cricket Test Match Day 3 At Lords

नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम ने तीसरे दिन का खत्म होने तक 6 विकेट पर 357 रन बना लिए हैं। खराब रोशनी के कारण खेल को तय समय से करीब आधा घंटा पहले रोकना पड़ा। इस आधार पर उसकी कुल बढ़त 250 रनों की हो गई है। क्रिस वोक्स 120 और सैम करन 22 रन बना कर क्रीज पर मौजूद थे। हार्दिक की गेंद पर विकेट के पीछे लपके जाने से पहले बैर्यस्टो ने वोक्स के साथ छठे के विकेट के लिए 189 रन की बहुत ही महत्वपूर्ण साझेदारी करके टीम इंडिया पर अपना अच्छा शिकंजा कस दिया। भारत ने एक समय मेजबानों पर अच्छा दबाव बना दिया था, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों ने छाए दबाव के बादलों को पूरी तरह से हटा दिया।

खराब शुरुआत, जेनिंग्स को शमी ने भेजा पविलियन

इससे पहले लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी खेलने उतरी मेजबान टीम हालांकि बदली हुई स्थिति में भी अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट 28 के कुल स्कोर पर केटन जेनिंग्स (11) के रूप में खो दिया। जेनिंग्स को मोहम्मद शमी ने पविलियन की राह दिखाई। दूसरे सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (21) चार रन बाद इशांत ने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया।

बेयरस्टो-वोक्स ने जोड़े 189 रन

इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स ने मिलकर जोरदार बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को उबार लिया। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की। इस दौरान क्रिस वोक्स अपनी पहली सेंचुरी लगाने में सफल रहे, जबकि बेयरस्टो 93 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें हार्दिक पंड्या की बॉल पर दिनेश कार्तिक ने कैच किया। बेयरस्टो ने 144 गेंदों में 12 चौके लगाए। वोक्स ने अपनी शानदार शतकीय पारी में अभी तक 169 गेंदों में 18 चौके लगाए हैं, जबकि सैम करन 24 गेंदों में 4 चौके लगाकर खेल रहे हैं।

भारतीय टीम की पहली पारी

इससे पहले इंग्लैंड की स्विंग होती गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजी का लड़खड़ाना लॉर्ड्स टेस्ट में भी जारी रहा। मैच के दूसरे दिन सिर्फ 35.2 ओवर का खेल हुआ और इसी में भारतीय पारी 107 रनों पर सिमट गई। कप्तान विराट कोहली भले ही दावा कर रहे हों कि कोई तकनीकी समस्या नहीं है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की दुर्दशा देखकर ऐसा नहीं लगा। इंग्लैंड के लिए जिम्मी एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए। एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 26वीं बार किया। क्रिस वोक्स ने दो, जबकि सैम कुरेन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक-एक विकेट लिया।

नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम ने तीसरे दिन का खत्म होने तक 6 विकेट पर 357 रन बना लिए हैं। खराब रोशनी के कारण खेल को तय समय से करीब आधा घंटा पहले रोकना पड़ा। इस आधार पर उसकी कुल बढ़त 250 रनों की हो गई है। क्रिस वोक्स 120 और सैम करन 22 रन बना कर क्रीज पर मौजूद थे। हार्दिक की गेंद पर विकेट के पीछे लपके जाने से पहले बैर्यस्टो ने वोक्स के साथ छठे के विकेट…