राजकोट टेस्ट: लंच तक इंग्लैंड के 6 विकेट पर 450 रन

राजकोट| इंग्लैंड ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को भोजनकाल तक छह विकेट के नुकसान पर 450 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स 84 और क्रिस वोक्स 4 रन बनाकर क्रिज पर डटे हुए हैं। इंग्लैंड ने पहले दिन बुधवार को खराब शुरुआत के बाद जोए रूट (124) और मोइन अली (117) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 179 रनों की साझेदारी की बदौलत दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए थे।




दूसरे दिन बुधवार के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड के लिए अली ने अपना शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के कुछ देर बाद ही वह मोहम्मद समी की गेंद पर बोल्ड हो गए। अली जब आउट हुए, तब टीम का स्कोर 343 रन था। उन्होंने 213 गेंदों पर 13 चौके जड़ते हुए 117 रनों की शतकीय पारी खेली।

इसके बाद इंग्लैंड के लिए स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो (46) ने छठे विकेट के लिए 99 रनों की अहम साझेदारी की और स्कोर 442 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर बेयरस्टो को समी ने ऋद्धिमान साह के हाथों कैच आउट करा पवेलियन भेजा। इससे पहले, इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में बुधवार को आउट होने वाले चार बल्लेबाज एलिस्टर कुक (21), पर्दापण मैच खेल रहे हसीब हमीद (31), रूट और बेन डकेट (13) रहे। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन और समी ने दो-दो विकेट लिए हैं। उमेश यादव और रवींद्र जड़ेजा एक-एक सफलता हासिल करने में कामयाब रहे।