1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India vs England Second Test Match: 10 वर्षों बाद टीम इंडिया ने तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड

India vs England Second Test Match: 10 वर्षों बाद टीम इंडिया ने तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड

India vs England Second Test Match भारत (India) और इंग्लैंड (Englanda) के बीच आज दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। वहीं, भारत (India) की तरफ से आए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरूआत दिलाई। हालांकि, रोहित शर्मा इस मैच में शतक बनाने से चूक गए और 83 रन बनाकर आउट हो गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। India vs England Second Test Match भारत (India) और इंग्लैंड (Englanda) के बीच आज दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। वहीं, भारत (India) की तरफ से आए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरूआत दिलाई। हालांकि, रोहित शर्मा इस मैच में शतक बनाने से चूक गए और 83 रन बनाकर आउट हो गए।

पढ़ें :- T20 World Cup: रोहित शर्मा, केएल राहुल के बाद अब सूर्य कुमार यादव हुए आउट

हालांकि, इन सबके बीच भारत (India) के हाथ में एक बड़ी उपलब्धि लगी है और दस वर्षों का रिकॉर्ड टूट गया है। दरअसल, टीम इंडिया (team india) की ओपनिंग जोड़ी ने 2011 के बाद पहली बार एशिया के बाहर पहले विकेट के लिए 100 रनों से ज्यादा की पार्टन​रशिप पूरी की है।

टीम इंडिया (team india) ने जिस समय 100 पूरे किए, उस समय रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) 75 और केएल राहुल (KL Rahul) 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की सलामी जोड़ी ने एशिया के बाहर दिसंबर 2010 में सेंचुरियन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले विकेट के लिए 100 या उससे ज्यादा की पार्टनरशिप की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...