1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India vs England T20 Match: तो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या होंगे टीम इंडिया के कप्तान! जानिए कारण…

India vs England T20 Match: तो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या होंगे टीम इंडिया के कप्तान! जानिए कारण…

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है। इंग्लैंड में एक टेस्ट और फिर टी20 मैच खेला जाएगा। टेस्ट मैच की शुरूआत एक जुलाई से होगी, जबकि टी20 सीरीज की शुरूआत 7 जुलाई से होगी। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के नियममित कप्तान रोहित शर्मा भी पहुंचे हैं। रिपोर्ट की माने तो टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India vs England T20 Match: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है। इंग्लैंड में एक टेस्ट और फिर टी20 मैच खेला जाएगा। टेस्ट मैच की शुरूआत एक जुलाई से होगी, जबकि टी20 सीरीज की शुरूआत 7 जुलाई से होगी। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के नियममित कप्तान रोहित शर्मा भी पहुंचे हैं। रिपोर्ट की माने तो टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है।

पढ़ें :- IND vs SA टी-20 सीरीज ड्रॉ, टीम इंडिया ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

मीडिया रिपोर्ट की माने तो आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली टीम ही इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। अगर ऐसा होता है तो हार्दिक पांड्या ही इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान होंगे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो, रिशेड्यूल्ड पांचवां टेस्ट एक जुलाई से पांच जुलाई के बीच खेला जाएगा।

वहीं तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 7 जुलाई से होगी। ऐसे में टेस्ट टीम का इतनी जल्दी टी20 सीरीज खेलना आसान नहीं होगा। ऐसे में जिस टीम को आयरलैंड सीरीज के लिए चुना गया है, वही टीम इंग्लैंड के साथ टी20 सीरीज खेल सकती है।

इस—इस दिन होंगे मैच
01 जुलाई- पांचवां टेस्ट- (Rescheduled match)- एजबास्टेन, बर्मिंघम
07 जुलाई- पहला टी20- साउथैंपटन
09 जुलाई- दूसरा टी20- बर्मिंघम
10 जुलाई- तीसरा टी20- नॉटिंघम
12 जुलाई- पहला वनडे- लंदन
14 जुलाई- दूसरा वनडे- लंदन
17 जुलाई- तीसरा वनडे- मैनटेस्टर

 

पढ़ें :- India Vs South Africa: हार्दिक और दिनेश कार्तिक ने फ्लाइट में बनाया था चौथे टी20 का चक्रव्यूह

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...