1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India vs England T20 match: हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा संभालेंगे कमान

India vs England T20 match: हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा संभालेंगे कमान

टेस्ट मैच में इंग्लैंड से हार मिलने के बाद अब 3 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी। भारत इस टी20 मैच में इंग्लैंड से हार का बदला लेने के लिए उतरेगी। सीरीज का पहला मुकाबला साउथम्प्टन के रोस बाउल स्टेडियम में 7 जुलाई यानी गुरुवार को खेला जाएगा। वहीं, अब इस मैच में कैप्टन रोहित शर्मा भी मौजूद रहेंगे। ऐसे में अब कहा जा रहा है कि टीम इंडिया हार का बदला लेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India vs England T20 match: टेस्ट मैच में इंग्लैंड से हार मिलने के बाद अब 3 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी। भारत इस टी20 मैच में इंग्लैंड से हार का बदला लेने के लिए उतरेगी। सीरीज का पहला मुकाबला साउथम्प्टन के रोस बाउल स्टेडियम में 7 जुलाई यानी गुरुवार को खेला जाएगा। वहीं, अब इस मैच में कैप्टन रोहित शर्मा भी मौजूद रहेंगे। ऐसे में अब कहा जा रहा है कि टीम इंडिया हार का बदला लेगी।

पढ़ें :- India vs England T20 match: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की ऐसी होगी प्लेइंग इलेवर, रिकॉर्ड भी रहा है शानदार

दरअसल, बर्मिंघम के एजबेस्टन में सीरीज के 5वें टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसके साथ दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन 2-2 की बराबरी से हुआ। वहीं, अब टी20 मैच में टीम इंडिया पूरी तैयारी के साथ मैच में उतरेगी। ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ में से किसी एक को रोहित के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है।

इसके साथ ही संजू सैमसन भी टी20 टीम का हिस्सा होंगे। वहीं, दिनेश कार्तिक विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे। ऋषभ पंत पहले टेस्ट मैच का हिस्सा थे, ऐसे में उन्हें आराम दिया जा सकता है। उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, हर्षल पटेल भी टी20 टीम का हिस्सा हैं।

ऐसी हो सकती टीम इंडिया की प्लेइंगि इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

 

पढ़ें :- India vs England T20 Match: तो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या होंगे टीम इंडिया के कप्तान! जानिए कारण...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...