INDvENG : ट्रेंट ब्रिज टेस्‍ट में भारत ने दिखाया दम, पहले दिन बनाया 307/6 का स्‍कोर

INDvENG : ट्रेंट ब्रिज टेस्‍ट में भारत ने दिखाया दम, पहले दिन बनाया 307/6 का स्‍कोर
INDvENG : ट्रेंट ब्रिज टेस्‍ट में भारत ने दिखाया दम, पहले दिन बनाया 307/6 का स्‍कोर

India Vs England Test Series 2018 Third Test Day One Live Score Virat Kohli Joe Root Nottingham

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है। भारत ने ट्रेंट ब्रिज टेस्‍ट के पहले दिन खेल समाप्‍त होने तक छह विकेट पर 307 रन बना लिए हैं। भारत के लिए विराट कोहली ने 97 रन, अजिंक्‍य रहाणे ने 81 रन, शिखर धवन ने 35, केएल राहुल ने 23 रन की पारियों खेलीं। जबकि रिषभ पंत 22 रन पर नाबाद हैं. इंग्‍लैंड के लिए क्रिस वोक्‍स ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। उन्‍होंने शिखर धवन, केएल राहुल और चेतेश्‍वर पुजारा को अपना शिकार बनाया। जबकि जेम्‍स एंडरसन, स्‍टुअर्ट ब्रॉड और आदिल राशिद को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

भारत ने दिन में आखिरी विकेट हार्दिक पंड्या के रूप में गंवाया। 18 रन बनाकर पंड्या एंडरसन की गेंद पर स्लिप पर खड़े जोस बटलर को कैच दे बैठे। पंड्या के आउट होते ही अंपायर्स ने दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी। डेब्युटेंट ऋषभ पंत 22 रन बनाकर नाबाद हैं। पहले दिन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज क्रिस वोक्स रहे उन्होंने 75 रन देकर 3 विकेट झटके। उनके अलावा एंडरसन, ब्रॉड और आदिल राशिद ने 1-1 विकेट हासिल किया।

इंग्लिश कप्‍तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस मैच में भारत ने दिनेश कार्तिक के स्थान पर युवा बल्लेबाज रिषभ पंत को मौका दिया है। पंत इस मैच से टेस्ट में डेब्‍यू कर रहे हैं। सके अलावा टीम में दो और बदलाव किए गए हैं। दूसरे टेस्ट में खेलने वाले स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को बाहर जाना पड़ा है। जसप्रीत बुमराह को उनके स्थान पर टीम में जगह मिली है। बुमराह पहले दो टेस्ट मैचों में चोट के कारण टीम से बाहर थे। वहीं मुरली विजय के स्थान पर शिखर धवन को अंतिम-11 में मौका दिया गया है।

दोनों टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, बेन स्टोक्स, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है। भारत ने ट्रेंट ब्रिज टेस्‍ट के पहले दिन खेल समाप्‍त होने तक छह विकेट पर 307 रन बना लिए हैं। भारत के लिए विराट कोहली ने 97 रन, अजिंक्‍य रहाणे ने 81 रन, शिखर धवन ने 35, केएल राहुल ने 23 रन की पारियों खेलीं। जबकि रिषभ पंत 22 रन पर नाबाद हैं. इंग्‍लैंड के लिए…