कानपुर वनडे Live: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, भारत को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीनपार्क में आज सीरीज का तीसरा और बेहद अहम मुक़ाबला खेला जाना है। इस मैच में दोनों टीमों के पास करो या मरो वाले स्थिति बनी हुईं है। इस मैच में टॉस न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया है।

बता दें, अभी दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं और अब तीसरे वनडें में जीत हासिल कर दोनों की नजरें सीरीज जीतने पर होगी। अगर भारत ये मैच जीतता है तो ये वनडे में उसकी लगातार सातवीं जीत होगी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से मात दी थी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। पुणे वनडे में किवी टीम के पास सीरीज सील करने का सुनहरा मौका था, लेकिन भारतीय टीम ने पहले मैच में हार के बाद जोरदार वापसी करते हुए किवी टीम को 6 विकेट से धूल चटा दी। सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर खड़ी है।

{ यह भी पढ़ें:- VIRAL: जब अम्पायर ने पांड्या को सरेआम दिखाया थप्पड़, जानें क्यों... }

भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊंचा होगा, क्योंकि पुणे वनडे में उसने न्यूजीलैंड को मात दी थी। इसलिए आज होने वाले फाइनल मुकाबले में जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा। कानपुर का ग्रीनपार्क स्टेडियम भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का होम ग्राउंड भी है, अगर उन्हें आज खेलने का मौका मिलता है, तो वो कमाल दिखा सकते हैं। कुलदीप को पिछले मैच में बाहर बैठना पड़ा था। कुलदीप भी मैच से पूर्व कह चुके हैं कि अगर उन्हें आज के मैच में खिलाया जाता है तो वो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: विराट कोहल (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पाण्डेय, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर.

{ यह भी पढ़ें:- पहला टी20: न्यूजीलैण्ड के सामने भारत ने रखा 203 रनों का लक्ष्य }

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लेथम, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, जार्ज वर्कर और ईश सोढ़ी.

Loading...