भारत और न्यूजीलैंड के मैच के बीच आज भी बारिश की संभावना, जानिए क्या होगा फिर

f

मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट विश्व का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को अधूरा छूटा गया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले की मंगलवार को एक भी पारी पूरी नहीं हो सकी जब न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बनाए थे तभी बारिश आ गईण् यह बारिश लगभग पूरे दिन जारी रही और खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका। अब यही मुकाबला रिजर्व डे यानी आज खेला जाएगा। यह मैच जहां पर रुका था वहीं से बुधवार को आगे बढ़ेगा। हालांकि अब यह मैनचेस्टर के मौसम पर निर्भर करेगा कि क्या बुधवार को भी यह मैच पूरा हो सकेगा। मौसम विभाग के अनुमान तो इसकी बहुत उम्मीद नहीं जगाते।

India Vs New Zealand Icc World Cup 2019 Manchester Weather Updates Mainly Cloudy A Little Rain :

इंग्लैंड के मौसम विभाग के मुताबिक मैनचेस्टर में बुधवार को भी बारिश के आसार हैं। सुबह बारिश का अनुमान जारी किया गया है। इसके बाद दोपहर में बादल छाए रहेंगे और रह रहकर बारिश आती जाती रहेगी। इस दौरान तापमान 14 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए जो अनुमान जारी किए थे वह लगभग सही रहे हैं। ऐसे में अगर बुधवार को भी बारिश होती है तो भारत और न्यूजीलैंड का मैच बिना नतीजे के समाप्त हो सकता है। अब ऐसे में क्रिकेटप्रेमी यह जानना चाह रहे हैं कि अगर भारत और न्यूजीलैंड का मैच अनिर्णीत रहा तो क्या होगा।

बता दें कि आईसीसी विश्व कप के आयोजकों ने इसके लिए पहले ही नियम स्पष्ट कर दिए हैं। अगर कोई सेमीफाइनल मुकाबला रिजर्व डे पर भी पूरा नहीं होता तो लीग मैचों के बाद प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। भारतीय टीम 15 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर है। न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर। यानी रिजर्व डे पर खेल नहीं हो पाने की सूरत में भारत को फायदा होगा। वह फाइनल में प्रवेश कर जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को खेला जाएगा।

मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट विश्व का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को अधूरा छूटा गया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले की मंगलवार को एक भी पारी पूरी नहीं हो सकी जब न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बनाए थे तभी बारिश आ गईण् यह बारिश लगभग पूरे दिन जारी रही और खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका। अब यही मुकाबला रिजर्व डे यानी आज खेला जाएगा। यह मैच जहां पर रुका था वहीं से बुधवार को आगे बढ़ेगा। हालांकि अब यह मैनचेस्टर के मौसम पर निर्भर करेगा कि क्या बुधवार को भी यह मैच पूरा हो सकेगा। मौसम विभाग के अनुमान तो इसकी बहुत उम्मीद नहीं जगाते। इंग्लैंड के मौसम विभाग के मुताबिक मैनचेस्टर में बुधवार को भी बारिश के आसार हैं। सुबह बारिश का अनुमान जारी किया गया है। इसके बाद दोपहर में बादल छाए रहेंगे और रह रहकर बारिश आती जाती रहेगी। इस दौरान तापमान 14 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा। मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए जो अनुमान जारी किए थे वह लगभग सही रहे हैं। ऐसे में अगर बुधवार को भी बारिश होती है तो भारत और न्यूजीलैंड का मैच बिना नतीजे के समाप्त हो सकता है। अब ऐसे में क्रिकेटप्रेमी यह जानना चाह रहे हैं कि अगर भारत और न्यूजीलैंड का मैच अनिर्णीत रहा तो क्या होगा। बता दें कि आईसीसी विश्व कप के आयोजकों ने इसके लिए पहले ही नियम स्पष्ट कर दिए हैं। अगर कोई सेमीफाइनल मुकाबला रिजर्व डे पर भी पूरा नहीं होता तो लीग मैचों के बाद प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। भारतीय टीम 15 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर है। न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर। यानी रिजर्व डे पर खेल नहीं हो पाने की सूरत में भारत को फायदा होगा। वह फाइनल में प्रवेश कर जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को खेला जाएगा।