भारत Vs न्यूजीलैण्ड T20 मुकाबला कल, नेहरा अंतरराष्ट्रीय कॅरियर से लेंगे सन्यास

Ashish Nehra
भारत Vs न्यूजीलैण्ड T20 मुकाबला कल, नेहरा अंतरराष्ट्रीय कॅरियर से लेंगे सन्यास

India Vs New Zealand T 20 Match Will Be Last International Match For Ashish Nehra

नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में बुधवार को खेला जाने वाला टी—20 मुकाबला बेहद अहम होने वाला है। तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज को 2-1 के अंतर से जीतने के बाद भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती टी—20 फार्मेट में अब तक उसके खिलाफ अजेय रही न्यूजीलैण्ड को हराना होगा। इसके अलावा भारत के लिए दूसरी चुनौती तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को जीत के साथ विदाई देने की होगी, जोकि 1 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा कर चुके हैं। आशीष नेहरा ने कप्तान विराट कोहली पर भरोसा जताते हुए कहा कि उन्हें इस मुकाबले में मैदान पर उतरने का मौका मिलेगा।

आशीष नेहरा के लिए खुशी की बात यह होगी कि वह अपना आखिरी मुकाबला अपने होम ग्राउंड फिरोजशाह कोटला पर ही खेलेंगे। आशीष नेहरा एक साक्षात्कार में फिरोज शाह कोटला में अपनी प्रैक्टिस और वीरेन्द्र सहवाग से अपनी दोस्ती के किस्से सुना चुके हैं।कानपुर में न्यूजीलैण्ड के खिलाफ खेले गए फाइलन मुकाबले में कमेंटरी करते हुए वीरेन्द्र सहवाग ने भी कहा था कि 1 नवंबर को ​फिरोज शाह कोटला में आशीष नेहरा को विदाई देने के लिए उन्होंने कई ऐसे किस्से तैयार कर रखे हैं जिनका जिक्र वह कमेंट्री के दौरान करेंगे।

38 वर्षीय नेहरा इस समय टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। उन्होने 19 सालों तक टीम इंडिया के लिए प्रदर्शन किया है। 24 फरवरी 1999 को नेहरा ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मुकाबले से टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया था। जबकि वनडे डेब्यू के लिए नेहरा को दो सालों का इंतजार करना पड़ा था। ड्रेसिंग रूम में बेहद खुशमिजाज खिलाड़ी के तौर पर पहचान रखने वाले आशीष नेहरा के आखिरी मुकाबले को लेकर टीम ​इंडिया के तमाम खिलाड़ी सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर चुके हैं।

वहीं इस मुकाबले से पहले भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए टी-20 मुकाबलों के परिणामों पर नजर डाली जाए तो, अब तक दोनों टीमें 5 बार आमने सामने आ चुकीं हैं। ​इन सभी मुकाबलों में न्यूजीलैण्ड को जीत मिली है। भारतीय टीम न्यूजीलैण्ड के खिलाफ टी-20 फार्मेट में जीत का खाता खोलने के नजरिए से ही मुकाबले के लिए उतरेगी।

 

नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में बुधवार को खेला जाने वाला टी—20 मुकाबला बेहद अहम होने वाला है। तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज को 2-1 के अंतर से जीतने के बाद भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती टी—20 फार्मेट में अब तक उसके खिलाफ अजेय रही न्यूजीलैण्ड को हराना होगा। इसके अलावा भारत के लिए दूसरी चुनौती तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को जीत के साथ विदाई देने की होगी, जोकि 1 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास…