1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Mumbai Test : कोहली के इस विराट बयान ने जीता करोड़ों फैन्स का दिल, जानें क्या कही बड़ी बात?

Mumbai Test : कोहली के इस विराट बयान ने जीता करोड़ों फैन्स का दिल, जानें क्या कही बड़ी बात?

Mumbai Test : टीम इंडिया (Team India) के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  ने न्यूजीलैंड को मुंबई टेस्ट में 372 रनों से हराने के बाद भारतीय क्रिकेट के फ्यूचर को लेकर कई बातें कही है। उनके एक बयान के बाद करोड़ों क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया है। विराट कोहली (Virat Kohli)  ने कहा कि कोई कप्तान हो, कोई हेड कोच हो या कोई भी मैनेजमेंट हो। उन्होंने कहा कि सबका लक्ष्य एक ही है कि हम भारतीय क्रिकेट को शिखर पर पहुंचाएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Mumbai Test : टीम इंडिया (Team India) के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  ने न्यूजीलैंड को मुंबई टेस्ट में 372 रनों से हराने के बाद भारतीय क्रिकेट के फ्यूचर को लेकर कई बातें कही है। उनके एक बयान के बाद करोड़ों क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया है। विराट कोहली (Virat Kohli)  ने कहा कि कोई कप्तान हो, कोई हेड कोच हो या कोई भी मैनेजमेंट हो। उन्होंने कहा कि सबका लक्ष्य एक ही है कि हम भारतीय क्रिकेट को शिखर पर पहुंचाएंगे। विराट ने बताया कि क्यों टीम इंडिया कानपुर टेस्ट जीत नहीं पाई थी। मुंबई टेस्ट जीतने के साथ ही टीम इंडिया (Team India) ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है।

पढ़ें :- विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर जानें क्या रहा BCCI अध्यक्ष का रिएक्शन

विराट कोहली (Virat Kohli)  ने सोमवार को मैच खत्म होने के बाद कहा कि कानपुर में न्यूजीलैंड की टीम ने अच्छा मैच ड्रॉ कराया। वहां पिच पांचवें दिन की तरह बर्ताव नहीं कर रही थी, गेंदबाजों ने पूरी कोशिश की थी, लेकिन यहां पर अच्छा विकेट था, टर्न था और बाउंस था, जिसकी वजह से गेंदबाजों को अपना काम करने में मुश्किल नहीं आई। हम सभी देश की सेवा कर रहे हैं, पहले रवि भाई थे, अब राहुल भाई हैं।

पढ़ें :- Virat Kohli: आखिर अचानक ही विराट कोहली ने क्यों छोड़ दी टेस्ट की कप्तानी, जानिए कारण

विराट कोहली (Virat Kohli)  ने आगे कहा कि हम नए लीडर बनाना चाहते हैं। हम ऐसे खिलाड़ी बनाना चाहते हैं, जो आगे आकर अपना काम करें। उन्होंने कहा कि कल को मैं कप्तान नहीं रहूंगा, कल को राहुल भाई कोच नहीं रहेंगे, लेकिन हमारा लक्ष्य यही है कि भारतीय क्रिकेट शिखर पर पहुंचे। उन्होंने कहा​ कि हमने साउथ अफ्रीका में पिछली बार अच्छा किया था। हम समझ चुके हैं। विदेश में हम पिछले कुछ सालों से अच्छा करते आ रहे हैं। अब मौका है कि साउथ अफ्रीका में एक अच्छा क्रिकेट खेला जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...