IND vs SA LIVE: टीम इंडिया को लगा दूसरा झटका, मुरली विजय 13 रन बनाकर आउट

vijay

केपटाउन। केपटाउन टेस्‍ट में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम को हिलाकर रख दिया। दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी का स्‍कोर दो विकेट खोकर 65 रन था। हाशिम अमला 4 और नाइट वॉचमैन कागिसो रबाडा 2 रन बनाकर नाबाद थे। टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल कल बारिश की भेंट चढ़ गया था। केपटाउन में लगातार बारिश के कारण तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। चौथे दिन का मैच शुरू होते ही अफ्रीका को पहला झटका मोहम्मद समी ने दिया।

India Vs South Africa 1st Test 4th Day Live At Newlands Cape Town 2 :

हालांकि उनका कैच संदेह में रहा, लेकिन अंत में फैसला भारत के पक्ष में गया। अफ्रीका को दूसरा झटका नाइटवॉचमैन कागिसो रबाडा के रूप में लगा। उन्हें 5 रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने ही आउट कियादूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 130 रन पर आउट हो गई है। एबी डिविलियर्स ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी ने तीन-तीन विकेट लिए।

मैच में जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम के सामने 208 रन बनाने का लक्ष्‍य है। दक्षिण अफ्रीक की दूसरी पारी के आउट होते ही लंच घोषित कर दिया गया। 8.5 ओवर के बाद टीम इंडिया की दूसरी पारी का स्‍कोर दो विकेट खोकर 30 रन है। चेतेश्‍वर पुजारा और विराट कोहली बिना कोई रन बनाए क्रीज पर हैं। शिखर धवन (16) और मुरली विजय (13) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं।

भारतीय पारी का पहला चौका पारी के चौथे ओवर में विजय ने मोर्केल की गेंद पर जमाया।धवन ने इसके बाद अगले दो ओवरों में भी चौके लगाए। किस्‍मत आज मुरली विजय पर मेहरबान थी। पारी के सातवें ओवर में उन्‍हें फिलेंडर की गेंद पर अम्‍पायर ने विकेट के पीछे आउट दे दिया था लेकिन रिव्‍यू में वे फिर बचने में सफल रहे। पारी के 8वें और 9वें ओवर में भारत को दो झटके लगे और दोनों ओपनर शिखर धवन (16) और मुरली विजय (13) पेवेलियन लौट गए। धवन को जहां मोर्ने मोर्केल ने अतिरिक्‍त खिलाड़ी क्रिस मॉरिस से कैच कराया, वहीं विजय का कैच फिलेंडर की गेंद पर एबी डिविलियर्स ने लपका।

प्लेइंग इलेवनः

भारतः शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीकाः डीन एल्गर, एडेन मारकरम, हाशिम अमला, एबी डीविलियर्स, फाफ डूप्लेसी, क्विंटन डिकॉक, वर्नन फिलैंडर, केशव महाराज, डेल स्टेन, मोर्न मोर्केल, कगीसो रबाडा।

केपटाउन। केपटाउन टेस्‍ट में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम को हिलाकर रख दिया। दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी का स्‍कोर दो विकेट खोकर 65 रन था। हाशिम अमला 4 और नाइट वॉचमैन कागिसो रबाडा 2 रन बनाकर नाबाद थे। टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल कल बारिश की भेंट चढ़ गया था। केपटाउन में लगातार बारिश के कारण तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। चौथे दिन का मैच शुरू होते ही अफ्रीका को पहला झटका मोहम्मद समी ने दिया।हालांकि उनका कैच संदेह में रहा, लेकिन अंत में फैसला भारत के पक्ष में गया। अफ्रीका को दूसरा झटका नाइटवॉचमैन कागिसो रबाडा के रूप में लगा। उन्हें 5 रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने ही आउट कियादूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 130 रन पर आउट हो गई है। एबी डिविलियर्स ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी ने तीन-तीन विकेट लिए।मैच में जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम के सामने 208 रन बनाने का लक्ष्‍य है। दक्षिण अफ्रीक की दूसरी पारी के आउट होते ही लंच घोषित कर दिया गया। 8.5 ओवर के बाद टीम इंडिया की दूसरी पारी का स्‍कोर दो विकेट खोकर 30 रन है। चेतेश्‍वर पुजारा और विराट कोहली बिना कोई रन बनाए क्रीज पर हैं। शिखर धवन (16) और मुरली विजय (13) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं।भारतीय पारी का पहला चौका पारी के चौथे ओवर में विजय ने मोर्केल की गेंद पर जमाया।धवन ने इसके बाद अगले दो ओवरों में भी चौके लगाए। किस्‍मत आज मुरली विजय पर मेहरबान थी। पारी के सातवें ओवर में उन्‍हें फिलेंडर की गेंद पर अम्‍पायर ने विकेट के पीछे आउट दे दिया था लेकिन रिव्‍यू में वे फिर बचने में सफल रहे। पारी के 8वें और 9वें ओवर में भारत को दो झटके लगे और दोनों ओपनर शिखर धवन (16) और मुरली विजय (13) पेवेलियन लौट गए। धवन को जहां मोर्ने मोर्केल ने अतिरिक्‍त खिलाड़ी क्रिस मॉरिस से कैच कराया, वहीं विजय का कैच फिलेंडर की गेंद पर एबी डिविलियर्स ने लपका।प्लेइंग इलेवनःभारतः शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।दक्षिण अफ्रीकाः डीन एल्गर, एडेन मारकरम, हाशिम अमला, एबी डीविलियर्स, फाफ डूप्लेसी, क्विंटन डिकॉक, वर्नन फिलैंडर, केशव महाराज, डेल स्टेन, मोर्न मोर्केल, कगीसो रबाडा।