IND vs SA Live : रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, टीम इंडिया 200 रन के पार 

IND vs SA Live : रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, टीम इंडिया 200 रन के पार 
IND vs SA Live : रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, टीम इंडिया 200 रन के पार 

India Vs South Africa Fifth Odi Match At Port Elizabeth Live Updates 2

पोर्ट एलिजाबेथ: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही छह मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा मैच आज सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम, पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाना है। चौथे वनडे में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार इस टीम के खिलाफ उसके घर में कोई द्विपक्षीय सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाना चाहेगी. बता दें कि भारत ने छह मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की है। लेकिन चौथे वनडे में अफ्रीकी टीम ने वापसी करते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बैटिंग के लिए बुलाया है। 35  ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर दो विकेट पर 196 रन है। रोहित शर्मा 101 और श्रेयस अय्यर 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पिछले कुछ वर्षो के दौरान वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका में भारत का रिकॉर्ड खराब रहा है, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इसे बदल सकती है। साल 2013-14 के दौरान हुई वनडे सीरीज में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी। 2010-11 में हुई सीरीज में मेहमान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन भारतीय टीम 2-3 से सीरीज हार गई। शनिवार को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथा वनडे मैच जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला गया। सीरिज के चौथे वनडे में द. अफ्रीका ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी।

टीमें इस प्रकार हैं…
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका: एडेन मार्कराम (कप्तान), हाशिम अमला, जेपी डुमिनी, अब्राहम डिविलियर्स, डेविड मिलर, हेइनरिक क्लासेन, एंडिले फेलुकवायो, कागिसो रबाडा, लुंगी एंडिगी, मोर्ने मोर्केल और तबरेज शम्‍सी.

पोर्ट एलिजाबेथ: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही छह मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा मैच आज सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम, पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाना है। चौथे वनडे में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार इस टीम के खिलाफ उसके घर में कोई द्विपक्षीय सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाना चाहेगी. बता दें कि भारत ने छह मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों में…