#INDvsSA: भारत ने साउथ अफ्रीका को 203 रनों से रौंदा

india
#INDvsSA: भारत ने साउथ अफ्रीका को 203 रनों से रौंदा

नई दिल्ली। विशाखापत्तनम टेस्ट के पांचवें दिन विराट ब्रिगेड ने साउथ अफ्रीका को 203 रनों से रौंदा। 395 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम लंच के बाद 191 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे में 10 अक्टूबर से खेला जाएगा।

India Vs South Africa Live Cricket Score 1st Test Day 5 Visakhapatnam Ind Vs Sa Cricket Match Updates :

साउथ अफ्रीकी टीम की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी (5/35) और रवींद्र जडेजा (4/87) ने सर्वाधिक विकेट अपने नाम किए। मैच के 5वें और अंतिम दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 9 विकेट की दरकार थी। शानदार रिदम में उतरी टीम इंडिया ने दिन के पहले दो सत्रों तक ही जीत अपने नाम कर ली।

दिन के पहले ही सत्र में मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के घातक स्पेल ने अफ्रीकी टीम के एक के बाद 7 बल्लेबाजों को पविलियन भेजा, जबकि अंतिम दो विकेट झटकने के लिए भारत ने दूसरे सत्र में 22 ओवर और गेंदबाजी कर यह मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में 8 विकेट झटकने वाले रविचंद्रन अश्विन ने सबसे तेज 350 विकेट लेने के वर्ल्ड रेकॉर्ड की बराबरी भी की।

इससे पहले शनिवार को भारत ने अपनी दूसरी पारी में रोहित शर्मा (127) के उम्दा शतक की बदौलत 323/4 के स्कोर पर घोषित की थी, जबकि पहली पारी में उसे 71 रन की लीड मिली थी। इस तरह अफ्रीकी टीम के सामने यहां जीत के लिए 395 रन का लक्ष्य था। इस टारगेट के जवाब में उतरी अफ्रीकी टीम ने शनिवार चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 11 रन पर अपना एक विकेट गंवा दिया था। यहां से आगे खेल का शुरू करने आई अफ्रीकी टीम के लिए रविवार को कुछ भी उसके पक्ष में होता नहीं दिखा।  

नई दिल्ली। विशाखापत्तनम टेस्ट के पांचवें दिन विराट ब्रिगेड ने साउथ अफ्रीका को 203 रनों से रौंदा। 395 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम लंच के बाद 191 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे में 10 अक्टूबर से खेला जाएगा। साउथ अफ्रीकी टीम की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी (5/35) और रवींद्र जडेजा (4/87) ने सर्वाधिक विकेट अपने नाम किए। मैच के 5वें और अंतिम दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 9 विकेट की दरकार थी। शानदार रिदम में उतरी टीम इंडिया ने दिन के पहले दो सत्रों तक ही जीत अपने नाम कर ली। दिन के पहले ही सत्र में मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के घातक स्पेल ने अफ्रीकी टीम के एक के बाद 7 बल्लेबाजों को पविलियन भेजा, जबकि अंतिम दो विकेट झटकने के लिए भारत ने दूसरे सत्र में 22 ओवर और गेंदबाजी कर यह मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में 8 विकेट झटकने वाले रविचंद्रन अश्विन ने सबसे तेज 350 विकेट लेने के वर्ल्ड रेकॉर्ड की बराबरी भी की। इससे पहले शनिवार को भारत ने अपनी दूसरी पारी में रोहित शर्मा (127) के उम्दा शतक की बदौलत 323/4 के स्कोर पर घोषित की थी, जबकि पहली पारी में उसे 71 रन की लीड मिली थी। इस तरह अफ्रीकी टीम के सामने यहां जीत के लिए 395 रन का लक्ष्य था। इस टारगेट के जवाब में उतरी अफ्रीकी टीम ने शनिवार चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 11 रन पर अपना एक विकेट गंवा दिया था। यहां से आगे खेल का शुरू करने आई अफ्रीकी टीम के लिए रविवार को कुछ भी उसके पक्ष में होता नहीं दिखा।