IND vs SALive: 187 रनों पर ढेर हुए भारतीय शेर, सिर्फ तीन बल्लेबाज ही पार कर पाए दहाई अंक

africa
IND vs SALive: 187 रनों पर ढेर हुयी भारतीय शेर, सिर्फ तीन बल्लेबाज ही पार कर पाए दहाई अंक

नई दिल्ली। भारत और द. अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। पहले दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 76.4ओवरों महज 187  रन बनाकर आउट हो गई। टीम इंडिया के लिए कप्‍तान विराट कोहली (54) और चेतेश्‍वर पुजारा (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन शेष बल्‍लेबाजों ने बुरी तरह से निराश किया।

निचले क्रम में भुवनेश्‍वर ने 30 रन की उपयोगी पारी खेली। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 13 रन तक पहुंचते-पहुंचते अपने दोनों ओपनरों को गंवा दिया। विराट और पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़कर स्थिति को संभालने का प्रयास किया लेकिन इसके बाद विकेट पतन का सिलसिला फिर शुरू हो गया। 144 रन के स्‍कोर पर तो टीम ने पुजारा, पार्थिव और पंड्या के रूप में तीन विकेट गंवाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबाडा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsENG 2nd ODI : जो रूट का शतक, भारत को 323 रन का लक्ष्‍य }

भारत ने ऐसे गवाए विकेट
भारतीय पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर फिलेंडर ने राहुल (00) को विकेटकीपर डि कॉक के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को पहला झटका दे दिया। इसके बाद भारत के दूसरे ओपनर बनाकर मुरली 8 रन बनाकर रबादा की गेंद को बिना अपना पैर चलाए खेल बैठे और गेंद गई सीधी विकेटकीपर के हाथों में और द. अफ्रीका को मिली दूसरी सफलता। विराट कोहली(54) अर्धशतक जमाकर लुंगी नजिडी की गेंद पर स्लिप पर खड़े डिविलियर्स को कैच दे बैठे।

नजिडी ने पिछले मुकाबले में भी कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट किया था। रहाणे (09) को मोर्कल ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद रहाणे ने रिव्यू भी लिया, लेकिन गेंद स्टंप्स को छू रही थी तो उन्हें आउट करार दिया गया। इसके बाद भारत को पांचवां झटका पुजारा के रूप में लगा वो 50 रन बनाकर। भारत को छठां झटका पार्थिव पटेल के रूप में लगा उन्हें मोर्ने मॉर्कल ने डिकॉक के हाथों कैच करवाया।

{ यह भी पढ़ें:- INDvENG 2nd ODI Live: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला }

इसके बाद स्कोर बोर्ड में बिना किसी रन का इजाफा हुए हार्दिक पांड्या को भी फेलुक्वायो की गेंद पर डिकॉक ने लपका। मोहम्मद शमी 8 रन पर फिलेंडर की गेंद पर रबादा ने कैच आउट किया। भारत को नौंवां झटका इशांत शर्मा के रूप में लगा वो रबादा की गेंद पर डूप्लेसिस द्वारा विकेट के पीछे लपके गए। भुवनेश्वर कुमार 30 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए।

विकेट पतन: 7-1 (राहुल, 3.1), 13-2 (विजय, 8.4) ,97-3 (कोहली, 42.4),113-4 (रहाणे, 51.4),144-5 (पुजारा, 61.3), 144-6 (पार्थिव, 62.2),144-7 (पंड्या, 63.2), 163-8 (शमी, 67.5)),166-9 (ईशांत, 72.1),187-10 (भुवनेश्‍वर, 76.4)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत: विराट कोहली (कप्‍तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

{ यह भी पढ़ें:- रोहित शर्मा ने शतक के साथ बनाए कई रिकार्ड, विराट को छोड़ा पीछे }

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), डीन एल्‍गर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक, वर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल, लुंगी एंगिडी, और एंडिले फेलुकवायो।

नई दिल्ली। भारत और द. अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। पहले दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 76.4ओवरों महज 187  रन बनाकर आउट हो गई। टीम इंडिया के लिए कप्‍तान विराट कोहली (54) और चेतेश्‍वर पुजारा (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन शेष बल्‍लेबाजों ने बुरी तरह से निराश किया।…
Loading...