IND vs SALive: भारत ने द. अफ्रीका को दिया 241 रनों का लक्ष्य

kohali
 IND vs SALive: भारत ने द. अफ्रीका को दिया 241 रनों का लक्ष्य
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने वांडर्स स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका के सामने 241 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 247 रन बनाए। इस तरह उसे दूसरी पारी के आधार पर 240 रनों की बढ़त प्राप्त हुई। दूसरी पारी में भारत के लिए अजिंक्य रहाणे ने सबसे अधिक 48, कप्तान विराट कोहली ने 41, भुवनेश्वर कुमार ने 33, मुरली विजय ने 25 और मोहम्मद शमी…

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने वांडर्स स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका के सामने 241 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 247 रन बनाए। इस तरह उसे दूसरी पारी के आधार पर 240 रनों की बढ़त प्राप्त हुई।

दूसरी पारी में भारत के लिए अजिंक्य रहाणे ने सबसे अधिक 48, कप्तान विराट कोहली ने 41, भुवनेश्वर कुमार ने 33, मुरली विजय ने 25 और मोहम्मद शमी ने 27 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगीसो रबाडा, वर्नोन फिलेंडर और मोर्ने मोर्कल ने तीन-तीन सफलता हासिल की जबकि लुंगी नगिड़ी को एक विकेट मिला।

{ यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप 2019 में अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया }

तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे चल रहे भारत ने अपनी पहली पारी में 187 रन बनाए थे और फिर दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 194 रनों पर सीमित कर दी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं…
भारत: विराट कोहली (कप्‍तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 : हैदराबाद ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला }

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), डीन एल्‍गर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक, वर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल, लुंगी एंगिडी, और एंडिले फेलुकवायो.

Loading...