IND vs SALive: 194 रन पर ढेर हुई अफ़्रीकी टीम, बुमराह ने झटके पांच विकेट

bhuneshwar-kumar
IND vs SALive: 194 रन पर ढेर हुई अफ़्रीकी टीम,  बुमराह ने झटके पांच विकेट

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ वंडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 194 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उसने भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए 187 रनों के आधार पर सात रनों की बढ़त ले ली है।

India Vs South Africa Live Cricket Score Of Cricket 3rd Test In Johannesburg Test :

भारत की तरह ही मेजबान टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 61 रन हाशिम अमला ने बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाए। उनके अलावा वर्नोन फिलेंडर ने 35 रनों का पारी खेली। वहीं नाइटवॉचमैन कागिसो रबादा ने 30 रन बनाए।

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार को तीन सफलताएं मिलीं। ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले, मैच के पहले दिन भारतीय टीम 187 रनों पर ढेर हो गई थी। वंडर्स की तेज और उछाल भरी पिच पर अफ्रीकी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया और सिर्फ तीन बल्लेबाजों को ही दहाई के आंकड़े तक पहुंचने दिया।

कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने बेहद धीमी लेकिन सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए 179 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब भारत ने 13 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। अंत में भुवनेश्वर ने बहुमूल्य 30 रनों की पारी खेल भारत को 187 के कुल स्कोर तक पहुंचाया था।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से राबादा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्केल, और अंदिले फेहुलकवायो को दो-दो सफलताएं मिलीं। लुंगी नगिडी को एक विकेट मिला।

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ वंडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 194 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उसने भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए 187 रनों के आधार पर सात रनों की बढ़त ले ली है।भारत की तरह ही मेजबान टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 61 रन हाशिम अमला ने बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाए। उनके अलावा वर्नोन फिलेंडर ने 35 रनों का पारी खेली। वहीं नाइटवॉचमैन कागिसो रबादा ने 30 रन बनाए।भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार को तीन सफलताएं मिलीं। ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले, मैच के पहले दिन भारतीय टीम 187 रनों पर ढेर हो गई थी। वंडर्स की तेज और उछाल भरी पिच पर अफ्रीकी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया और सिर्फ तीन बल्लेबाजों को ही दहाई के आंकड़े तक पहुंचने दिया।कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने बेहद धीमी लेकिन सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए 179 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब भारत ने 13 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। अंत में भुवनेश्वर ने बहुमूल्य 30 रनों की पारी खेल भारत को 187 के कुल स्कोर तक पहुंचाया था।दक्षिण अफ्रीका की तरफ से राबादा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्केल, और अंदिले फेहुलकवायो को दो-दो सफलताएं मिलीं। लुंगी नगिडी को एक विकेट मिला।