IND vs SA LIVE: भारत ने गंवाए 45 रन पर दो विकेट, कोहली और पुजारा क्रीज पर मौजूद

लाइव क्रिकेट स्कोर , भारत बनाम दक्षिण अफ्रीकी , विराट कोहली , भारत बनाम दक्षिण अफ्रीकी लाइव , टेस्ट सीरीज , Live Cricket Score, India vs South Africa, Virat Kohli, India vs South Africa Live, Test Series
IND vs SA LIVE: भारत ने गंवाए 45 रन पर दो विकेट, कोहली और पुजारा क्रीज पर मौजूद

India Vs South Africa Live Cricket Score Of Cricket 3rd Test

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ वंडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को पहले सत्र में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज हावी रहे। मैच में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता है और पहले बैटिंग का फैसला किया है। लंच के समय टीम इंडिया का स्‍कोर 27 ओवर में दो विकेट खोकर 45 रन है। विराट कोहली 24 और चेतेश्‍वर पुजारा 5 रन पर नाबाद हैं। केएल राहुल (0) और मुरली विजय (8) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं।

भोजनकाल तक कप्तान विराट कोहली 24 और चेतेश्वर पुजारा पांच रन बनाकर खेल रहे थे। भारत ने टॉस जीता और विराट ने तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जा रही इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह फैसला अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने गलत साबित हुआ जो लगातार अपनी उछाल और स्विंग से मेहमान टीम की सलामी जोड़ी को परेशान कर रहे थे।

भारत को पहला झटका लोकेश राहुल के रूप में लगा। वर्नोन फिलेंडर की एक शानदार इनस्विंग गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों में जा समाई। राहुल एक भी रन नहीं बना पाए। वह सात के कुल स्कोर पर आउट हुए। उनके बाद पुजारा और मुरली विजय (8) ने संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन मेजबान टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस द्वारा किए गए गेंदबाजी में बदलाव के कारण विजय का संघर्ष ज्यादा देर चल नहीं सका।

विजय, कागिसो रबादा की बाहर जाती गेंद पर कवर ड्राइव खेलने गए तभी गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर डी कॉक के हाथों में चली गई। विकेटकीपर ने यहां कोई गलती नहीं की और विजय को पवेलियन लौटना पड़ा। इन दोनों के जाने के बाद कप्तान विराट ने अच्छी बल्लेबाजी की और दबाव में बिखरने के बजाए अपना स्वाभविक खेल खेला। उन्होंने अभी तक 58 गेंदें खेलीं और तीन चौके लगाए हैं। पुजारा ने काफी धीमी बल्लेबाजी की। उन्होंने पांच रन बनाने के लिए 66 गेंदें खेली हैं। पुजारा और विराट के बीच अभी तक तीसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत: विराट कोहली (कप्‍तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), डीन एल्‍गर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक, वर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल, लुंगी एंगिडी, और एंडिले फेलुकवायो।

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ वंडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को पहले सत्र में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज हावी रहे। मैच में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता है और पहले बैटिंग का फैसला किया है। लंच के समय टीम इंडिया का स्‍कोर 27 ओवर में दो विकेट खोकर 45 रन है। विराट कोहली 24 और चेतेश्‍वर पुजारा 5 रन पर नाबाद हैं। केएल राहुल (0) और मुरली…