INDvSA LIVE: दक्षिण अफ्रीका के सामने 304 रनों का लक्ष्य, कोहली का धमाकेदार नाबाद शतक

INDvSA LIVE : दक्षिण अफ्रीका के सामने 304 रनों का लक्ष्य, कोहली का धमाकेदार नाबाद शतक
INDvSA LIVE : दक्षिण अफ्रीका के सामने 304 रनों का लक्ष्य, कोहली का धमाकेदार नाबाद शतक
केपटाउन। भारत ने बुधवार को न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने 304 रनों का लक्ष्य रखा है। पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 303 रन बनाए। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 160 रनों की पारी खेली। यह उनके करियर का 34वां शतक है और कप्तान के तौर पर 12वां। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 76 रन बनाए।…

केपटाउन। भारत ने बुधवार को न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने 304 रनों का लक्ष्य रखा है। पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 303 रन बनाए। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 160 रनों की पारी खेली। यह उनके करियर का 34वां शतक है और कप्तान के तौर पर 12वां। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 76 रन बनाए।

कोहली ने अपनी पारी में 159 गेंदों का सामना किया और 12 चौके और दो छक्के लगाए। धवन ने अपनी पारी में 63 गेंदों पर 12 चौके जड़े। दक्षिण अफ्रीका के लिए ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने दो विकेट लिए। कागिसो राबादा, क्रिस मौरिस,आंदिले फेहलुकवायो, इमरान ताहिर को एक-एक सफलता मिली।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 : हैदराबाद ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला }

टीम इंडिया रच सकती है इतिहास
टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में द्विपक्षीय सीरीज में इससे पहले कभी दो से अधिक वनडे मैच नहीं जीत पाई है। भारतीय टीम की नजरें पहली बार साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में जीत की हैट्रिक पर होंगी।

साउथ अफ्रीका पूरी तरह बैकफुट पर
जहां टीम इंडिया निरंतर हर छोर पर मज़बूत दिख रही है, तो वहीं घरेलू टीम की दिक्कतें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पहले उनके सबसे घातक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स, इन फॉर्म और नियमित कप्तान फैफ डु प्लेसिस और अब अब विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए। फैफ डु प्लेसिस और डिकॉक जहां वनडे-टी20 सीरीज़ से पूरी तरह बाहर हो गए हैं, तो डिविलियर्स की तीसरे वनडे के बाद फिट होने पर वापसी हो सकती है। लेकिन इसका मतलब यह है कि नए कप्तान और नई टीम के लिए मजबूत टीम इंडिया से पार पाना आसान नहीं होने वाला।
प्लेइंग इलेवन :
भारत – रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

{ यह भी पढ़ें:- विराट कोहली ने पहली बार कहा, 'OUT होने का गम नहीं' }

दक्षिण अफ्रीका – हाशिम अमला, एडिन मार्करम (कप्तान), हेनरिक कालसन (विकेटकीपर), जेपी ड्युमिनी, डेविड मिलर, खाया जोन्डो, क्रिस मॉरिस, एन्डिल फेहुलकवायो. कगीसो रबाडा, लुन्गी एन्गिडी, इमरान ताहिर.

Loading...