1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. India Vs South Africa: खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत हो सकते हैं टी20 टीम से बाहर, इनको दी जा सकती है कमान

India Vs South Africa: खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत हो सकते हैं टी20 टीम से बाहर, इनको दी जा सकती है कमान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत की फॉर्म को लेकर दिग्गज खिलाड़ी चिंतित हैं। पांच मैंचों की टी20 सीरीज में भारत और साउथ अफ्रीका दो-दो मैच जीतकर बराबरी पर है। ऐसे में आखिरी मैच में दोनों टीमें अपनी पूरी ताकत झोंक देंगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत की फॉर्म को लेकर दिग्गज खिलाड़ी चिंतित हैं। पांच मैंचों की टी20 सीरीज में भारत और साउथ अफ्रीका दो-दो मैच जीतकर बराबरी पर है। ऐसे में आखिरी मैच में दोनों टीमें अपनी पूरी ताकत झोंक देंगी। इन सबके बीच भारतीय कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा, जिसके कारण कहा जा रहा है कि उनकी जगह ईशान किशन (Ishaan Kishan) या फिर केएल राहुल (KL Rahul) ले सकते हैं।

पढ़ें :- Rohit-Pant News: पंत और रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर पूर्व लेग स्पिनर ने उठाया सवाल, कहीं ये बातें...

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार मैचों में उनके बलले से सिर्फ 57 रन ही निलके हैं। ऐसे में पंत को टी20 विश्व कप में जगह मिलना बेहद ही ​मुश्किल दिख रहा है। बता दें कि, इस सीरीज के बाद भारत को करीब 15 मैच खेलने हैं। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ टी20 टीम में पंत शामिल नहीं हैं।

ऐसे में पंत के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का आखिरी मुकाबला और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका है, जिसमें अच्छी बल्लेबाजी कर वो टीम में अपनी जगह बचा सकते हैं। पंत की फॉर्म को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा कि पंत का लगातार ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर आउट होना अच्छी बात नहीं है।

वो कुछ सीख नहीं रहे हैं। गेंदबाज आसानी से उन्हें अपनी गेंद पर फंसा ले रहे हैं, जिसके कारण वो आउट हो जा रहे हैं। वो इस साल दस पारियों में इसी तरीके से आउट हो चुके हैं, अगर वो गेंद से छोड़खानी नहीं करते तो कई गेंदें वाइड होती। भारत के कप्तान का एक ही तरीके से आउट होना अच्छी बात नहीं है।

 

पढ़ें :- T20 World Cup: टी20 विश्व कप से कट सकता है इन खिलाड़ियों का पत्ता, जानिए कारण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...