Nidahas Trophy Live: श्रीलंका ने जीता टॉस, टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया

Nidahas Trophy Live: श्रीलंका ने जीता टॉस, टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया
Nidahas Trophy Live: श्रीलंका ने जीता टॉस, टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया

India Vs Sri Lanka First T20 Match Of Tri Series Nidahas Trophy Colombo Live Updates

कोलंबो। त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट के पहले मैच में मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में जारी इस मैच में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। इस मैच से तमिलनाडु क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विजय शंकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण कर रहे हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने नीली टोपी दी।

बता दें कि निदाहास ट्रॉफी श्रीलंका की आजादी के 70 साल पूरे होने के जश्न में आयोजित की जा रही है। इस सीरीज में कुल तीन टीमें हिस्सा ले रही हैं। श्रीलंका और टीम इंडिया के अलावा बांग्लादेश की टीम इस सीरीज का हिस्सा है।

बहरहाल, रोहित शर्मा ने सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। आईसीसी की मौजूदा टी-20 रैंकिंग में भी टीम इंडिया श्रीलंका से काफी आगे है। टी-20 रैंकिंग में भारत जहां तीसरे स्थान पर है, वहीं श्रीलंका छह पायदान नीच 9वें स्थान पर है।

श्रीलंका सरकार द्वारा 10 दिनों के लिए आपातकाल लागू किए जाने के बाद इस मैच के आयोजन पर संशय बना हुआ था। हालांकि, सरकार ने बाद में इस बात की पुष्टि करते हुए अपनी घोषणा में कहा कि निदास ट्रॉफी का आयोजन तय समय पर होगा।

टीमें 
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका : दिनेश चांडीमल (कप्तान-विकेटकीपर), उपुल थारंगा, दानुश्का गुनाथीलका, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, दासुन शनाका, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, अकीला धनंजय, दुश्मंथा चमीरा और नुवान प्रदीप।

कोलंबो। त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट के पहले मैच में मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में जारी इस मैच में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। इस मैच से तमिलनाडु क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विजय शंकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण कर रहे हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने नीली टोपी दी। बता…