IND vs SL Test: जीत के साथ आगाज करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

indian-first-test

India Vs Sri Lanka Live 1st Test 1st Day At Kolkata

टीम इंडिया गुरुवार से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज में  श्रीलंका पर जीत का क्रम कायम रखने उतरेगी, जबकि श्रीलंकाई टीम पिछली शर्मनाक पराजयों को भुलाकर इस सीरीज को जीतने का लगभग नामुमकिन ख्वाब पूरा करने के इरादे से खेलेगी .

इस मैच पर वैसे बारिश की गाज गिरने की भी आशंका है क्योंकि मेजबान टीम बारिश के कारण सुबह अभ्यास नहीं कर सकी .

भारत ने श्रीलंका को तीनों फॉर्मेट्स में हराकर 9 – 0 से सूपड़ा साफ किया था . श्रीलंकाई टीम ने इसके बाद यूएई में पाकिस्तान को 2 – 0 से हराकर जीत की राह पर वापसी की. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दो महीने के दौरे की तैयारी के लिए इस सीरीज को पूरी संजीदगी से ले रही है . पांच जनवरी से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत को तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं .

जुलाई अगस्त में टेस्ट श्रृंखला के बाद से भारत ने 13 वनडे और छह टी-20 मैच खेले हैं, लेकिन पांच दिनी प्रारूप में खुद को ढालना समस्या नहीं होगी क्योंकि अधिकांश खिलाड़ियों ने अपनी अपनी टीमों के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेले हैं .

श्रीलंका ने 35 साल में 16 मैचों में से यहां एक भी नहीं जीता है . उसने भारत में पहला टेस्ट 1982 में खेला था. अनुभवहीन टीम को लेकर आए कप्तान दिनेश चंडीमल के लिए राह आसान नहीं होगी . उनका भरोसा एंजेलो मैथ्यूज और बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ पर होगा जो 2009 में यहां दौरा करने वाली श्रीलंकाई टीम में भी थे .

टीम इंडिया गुरुवार से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज में  श्रीलंका पर जीत का क्रम कायम रखने उतरेगी, जबकि श्रीलंकाई टीम पिछली शर्मनाक पराजयों को भुलाकर इस सीरीज को जीतने का लगभग नामुमकिन ख्वाब पूरा करने के इरादे से खेलेगी . इस मैच पर वैसे बारिश की गाज गिरने की भी आशंका है क्योंकि मेजबान टीम बारिश के कारण सुबह अभ्यास नहीं कर सकी . भारत ने श्रीलंका को तीनों फॉर्मेट्स में हराकर 9 - 0 से सूपड़ा…