दिल्ली टेस्ट ड्रॉ: जीत के साथ सीरीज खत्म करने की हसरत रह गयी अधूरी

test

India Vs Sri Lanka Live 3rd Test 5th Day At Delhi

नई दिल्‍ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है और इसके साथ ही मेज़बान टीम ने ये सिरीज़ 1-0 से जीत ली है। हालांकि जीत के साथ टेस्‍ट सीरीज का समापन करने की टीम इंडिया की हसरत यहां अधूरी रह गई। श्रीलंका टीम ने सीरीज के तीसरे टेस्‍ट के अंतिम दिन आज जबर्दस्‍त संघर्ष क्षमता दिखाई और दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराकर अपने सम्‍मान को एक हद तक बचा लिया।

पांचवें दिन का खेल जब समाप्‍त घोषित किया गया, उस समय श्रीलंका की दूसरी पारी का स्‍कोर 103 ओवर में 5 विकेट पर 299 रन था। रोशन सिल्‍वा 74 और निरोशन डिकवेला 44 रन बनाकर नाबाद थे। इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा धनंजय डिसिल्‍वा के शतक का भी मैच ड्रॉ कराने में खास योगदान रहा। डिसिल्‍वा 119 रन बनाकर रिटायर हुए। टीम इंडिया तीन टेस्‍ट की सीरीज 1-0 से जीतने में सफल रही। भारतीय टीम ने नागपुर में हुआ दूसरा टेस्‍ट जीता था जबकि कोलकाता का पहला और दिल्‍ली का तीसरा टेस्‍ट ड्रॉ रहा। मैच के अंतिम दिन भारतीय गेंदबाज श्रीलंका के केवल दो विकेट ही गिरा पाए।

मैच के आखिरी दिन टीम इंडिया के गेंदबाज श्रीलंका के मात्र दो ही विकेट ले पाई। दिन के शुरूआत में ही बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने एंजिलो मैथ्यूज के तौर पर सफलता तो दिलाई, लेकिन इसके बाद आए कप्तान चंडीमल ने धनंजय डीसिल्वा के साथ मिलकर श्रीलंका की पारी संभाली।

हालांकि 36 के स्कोर पर चंडीमल को रविचंद्रन अश्विन आउट करने में कामयाब जरूर रहे लेकिन धनंजय डीसिल्वा लगातार दूसरी ओर टिके रहे और रन बनाते रहे। लेकिन धनंजय (119) को चोट के कारण मैदान छोड़कर पवेलियन लौटना पड़ा। उन्होंने इस पारी में अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया। टीम इंडिया ने श्रीलंका को इस मैच में 410 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में लंकाई टीम ने 103 ओवर में 5 विकेट खोकर 299 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रन धनंजय डीसिल्वा ने बनाए। डीसिल्वा ने नाबाद 119 रन की पारी खेली।

नई दिल्‍ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है और इसके साथ ही मेज़बान टीम ने ये सिरीज़ 1-0 से जीत ली है। हालांकि जीत के साथ टेस्‍ट सीरीज का समापन करने की टीम इंडिया की हसरत यहां अधूरी रह गई। श्रीलंका टीम ने सीरीज के तीसरे टेस्‍ट के अंतिम दिन आज जबर्दस्‍त संघर्ष क्षमता दिखाई और दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराकर अपने सम्‍मान को एक हद तक बचा लिया। पांचवें दिन का…