1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India vs Sri Lanka Match : कप्तान हार्दिक पंड्या मैच में हार के बाद बोले-‘नो-बॉल फेंकना क्राइम है’

India vs Sri Lanka Match : कप्तान हार्दिक पंड्या मैच में हार के बाद बोले-‘नो-बॉल फेंकना क्राइम है’

India vs Sri Lanka Match: टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 16 रनों से गंवा दिया है। इस मैच के बड़े विलेन तेज गेंदबाज अर्शदीप (Fast Bowler Arshdeep) ने 2 ओवर गेंदबाजी कर 5 नो-बॉल डालकर साबित हुए। इसके साथ ही सबसे ज्यादा 18.50 के इकोनॉमी रेट से 37 रन भी लुटाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

India vs Sri Lanka Match: टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 16 रनों से गंवा दिया है। इस मैच के बड़े विलेन तेज गेंदबाज अर्शदीप (Fast Bowler Arshdeep) ने 2 ओवर गेंदबाजी कर 5 नो-बॉल डालकर साबित हुए। इसके साथ ही सबसे ज्यादा 18.50 के इकोनॉमी रेट से 37 रन भी लुटाए।

पढ़ें :- Aaron Finch Retirement : ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरोन फिंच का संन्यास, 2021 में दिलाया था विश्व कप

इसी बात पर टीम इंडिया (Team India) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Captain Hardik Pandya) को भी जमकर गुस्सा आया। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी संभाल रहे हार्दिक ने मैच के बाद अर्शदीप की नो-बॉल पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह पहले भी नो-बॉल डालते आए हैं। किसी भी मैच में नो-बॉल डालना बड़ा क्राइम (Throwing No-Balls is a Big Crime) है।

बता दें कि मैच में टीम इंडिया (Team India) ने कुल 12 एक्स्ट्रा रन दिए थे, जिसमें अर्शदीप सिंह की 5 नो-बॉल भी शामिल रहीं। मैच में हार के बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा, ‘अर्शदीप सिंह ( Arshdeep Singh)ने पहले भी कई बार नो-बॉल फेंकी हैं। यह किसी पर आरोप लगाने वाली बात नहीं है, मगर नो-बॉल फेंकना क्राइम है। हार्दिक पंड्या(Hardik Pandya) ने मैच को लेकर कहा कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही के दौरान पावरप्ले ने हमें चोट पहुंचाया। हमने सामान्य गलतियां कीं जो हमें इस लेवल पर नहीं करनी चाहिए। हमें बुनियादी चीजें सीखनी चाहिए, जिसे हम कंट्रोल कर सकते हैं। आपका दिन खराब हो सकता है, लेकिन बेसिक बातों से दूर नहीं जाना चाहिए। इस परिस्थिति में यह बहुत कठिन है।

सूर्या से पहले राहुल को क्यों भेजा?

पंड्या ने बताई वजह यह पूछे जाने पर कि उन्होंने डेब्यू मैच खेल रहे राहुल त्रिपाठी को सूर्यकुमार से आगे तीसरे नंबर पर क्यों भेजा, पंड्या ने कहा कि वह त्रिपाठी को एक ऐसी भूमिका देना चाहते हैं जिसमें वह सहज हों। हार्दिक पंड्या ने कहा कि ‘चौथे नंबर पर सूर्या ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम में जो भी आता है उसे (त्रिपाठी) आप ऐसी भूमिका देना चाहते हैं, जिसमें वह सहज हो।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के सफल टी20 कप्तान एरोन फिंच ने लिया  संन्यास, अब पद छोड़ने का सही समय है 

सूर्या-अक्षर ने लगाई फिफ्टी, पर नहीं जिता सके मैच

बता दें कि मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट पर 206 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था। कप्तान दासुन शनाका (Captain Dasun Shanaka) ने 22 बॉल पर 56 रनों की पारी खेली। जबकि कुसल मेंडिस ने 31 बॉल पर 52 रन बनाए। 207 रनों के टारगेट के जवाब में टीम इंडिया (Team India) 8 विकेट पर 190 रन ही बना सकी। अक्षर पटेल ने 31 बॉल पर 65 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसमें 6 छक्के और 3 चौके जमाए। उनका स्ट्राइक रेट 209.68 का रहा। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 36 बॉल पर 51 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और इतने ही चौके जमाए। सूर्या का स्ट्राइक रेट 141.67 का रहा। उन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 91 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...