1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India vs Sri Lanka T20 Match: अर्शदीप सिंह के नाम जुड़ा एक शर्मनाक रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ खूब लुटाए रन

India vs Sri Lanka T20 Match: अर्शदीप सिंह के नाम जुड़ा एक शर्मनाक रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ खूब लुटाए रन

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को खेला गया। इस सीरीज के दूसरे मैच को श्रीलंका ने 16 रनों से जीतकर सीरीज में 1—1 की बराबरी कर ली। ऐसे में अब तीसरा मुकाबाला दोनों टीमों के लिए निर्णायक होगा। आखिरी मुकाबला शनिवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे टी20 में श्रीलंका ने भारत के सामने 207 रन का विशाल लक्ष्य रखा था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India vs Sri Lanka T20 Match: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को खेला गया। इस सीरीज के दूसरे मैच को श्रीलंका ने 16 रनों से जीतकर सीरीज में 1—1 की बराबरी कर ली। ऐसे में अब तीसरा मुकाबाला दोनों टीमों के लिए निर्णायक होगा। आखिरी मुकाबला शनिवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे टी20 में श्रीलंका ने भारत के सामने 207 रन का विशाल लक्ष्य रखा था।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले से पहले जारी हुई गाइडलाइन, पढ़ लें जरूरी खबर

Arshdeep Singh becomes first Indian bowler to bowl hat-trick of no-balls in T20Is

दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। अर्शदीप सिंह को इस मैच में मौका दिया गया। हालांकि, उन्होंने जमकर रन लुटाए। अर्शदीप सिंह ने दो ओवर में 18.50 की इकोनॉमी से 37 रन लुटा दिए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने उन्हें गेंदबाजी नहीं दी।

यही नहीं उन्होंने दो ओवर पांच नो बॉल फेंकी, जिसके कारण उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। अर्शदीप सिंह टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

22 टी20 मैच में फेंकी 14 नो बॉल
बता दें कि, एक साल पहले ही अर्शदीप सिंह ने डेब्यू किया था। इसके साथ ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। अर्शदीप ने अब तक 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और इनमें 14 नो बॉल फेंकीं है। इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से तीन गेंदबाजों के नाम था। इनमें पाकिस्तान के हसन अली, वेस्टइंडीज के कीमो पॉल और ओशेन थॉमस शामिल हैं। इन तीनों ने 11-11 नो बॉल फेंकीं हैं।

पढ़ें :- India vs New Zealand 2nd T20 Lucknow: दूसरे टी20 मैच खेलने के लिए लखनऊ पहुंची टीम इंडिया, देखिए तस्वीरें

 

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...