1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India vs Sri Lanka T20 Match: श्रीलंका के खिलाफ निर्णायक मैच जीतने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

India vs Sri Lanka T20 Match: श्रीलंका के खिलाफ निर्णायक मैच जीतने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

भारत और श्रीलंका के तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। ये मुकाबाला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने मुंबई में पहला टी20 दो रनों से जीता था, जबकि दूसरा टी20 मैच 16 रनों से हार गई थी। ऐसे में तीसरा मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद ही अहम है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India vs Sri Lanka T20 Match: भारत और श्रीलंका के तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। ये मुकाबाला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने मुंबई में पहला टी20 दो रनों से जीता था, जबकि दूसरा टी20 मैच 16 रनों से हार गई थी। ऐसे में तीसरा मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद ही अहम है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

कहा जा रहा है कि आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया जा सकता है। बता दें कि, पिछले दो मैचों में असफल रहे शीर्षक्रम के भारतीय बल्लेबाजों को सीरीज जीतने के लिए अंतिम मुकाबले में राजकोट की सपाट पिच पर ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे। साथ ही तेज गेंदबाज उमरान मलिक, शिवम मावी और अर्शदीप सिंह को अपनी धार और तेज करनी होगी।

बता दें कि, राजकोट की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है। ओस के बीच सपाट पिच पर खूब रन बनते हैं। इसलिए जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वह बाद में बल्लेबाजी करना चाहेगा। यहां पर हुए पिछले चार टी-20 मैचों में सर्वोच्च स्कोर 202 रन का है, जो भारत ने 10 अक्तूबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, ऋतुराज गायकवाड़/राहुल त्रिपाठी/वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी।

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसांका, कुशल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, चरिथ असलंका, धनंजय डिसिल्वा, वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्ष्णा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन रजिता।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...