1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India Vs West Indies : वेस्टइंडीज दौरे के टीम इंडिया का ऐलान, गब्बर कैप्टन तो जडेजा होंगे उपकप्तान

India Vs West Indies : वेस्टइंडीज दौरे के टीम इंडिया का ऐलान, गब्बर कैप्टन तो जडेजा होंगे उपकप्तान

India Vs West Indies : वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। शिखर धवन को इस दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है,जबकि रवींद्र जडेजा उप-कप्तान बने हैं। इंग्लैंड में होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज़ के बाद भारत को वेस्टइंडीज़ का दौरा करना है, जहां पर तीन वनडे मैच खेले जाने हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

India Vs West Indies : वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को इस दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है,जबकि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) उप-कप्तान बने हैं। इंग्लैंड में होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज़ के बाद भारत को वेस्टइंडीज़ का दौरा करना है, जहां पर तीन वनडे मैच खेले जाने हैं।

पढ़ें :- जब सूर्यकुमार यादव ने लगाया 'हेलीकॉप्टर शॉट' तो फैंस को आ गई धोनी की याद, आप भी देखिए वीडियो

बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार को टीम इंडिया का ऐलान किया है। इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

पढ़ें :- Cricket news: श्रेयस अय्यर को टी20 में जगह मिलने पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने उठाया सवाल, कहीं ये बातें

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

वनडे टीम में कई नामों की वापसी हुई है। जिसमें संजू सैमसन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज जैसे नाम शामिल हैं। जबकि ईशान किशन, शुभमन गिल को भी इस सीरीज़ में मौका दिया गया है।

भारत का वेस्टइंडीज़ दौरा

पहला वनडे- 22 जुलाई, 7 बजे
दूसरा वनडे- 24 जुलाई, 7 बजे
तीसरा वनडे- 27 जुलाई,7 बजे

पहला टी-20- 29 जुलाई
दूसरा टी-20- 1 अगस्त
तीसरा टी-20- 2 अगस्त
चौथा टी-20- 6 अगस्त
पांचवां टी-20- 7 अगस्त

पढ़ें :- वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के हीरो रहे शुभमन गिल का टूटा दिल, बयां किया अपना दर्द

अभी सिर्फ वनडे सीरीज़ के लिए टीम का ऐलान किया गया है, जबकि टी-20 सीरीज़ के लिए ऐलान बाद में होगा। उम्मीद की जा रही है कि पांच मैच की टी-20 सीरीज़ के लिए सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है। क्योंकि यह टी-20 वर्ल्डकप की तैयारी के लिए काफी अहम सीरीज़ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...