1. हिन्दी समाचार
  2. WC2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस Playing XI के साथ उतरेगा भारत

WC2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस Playing XI के साथ उतरेगा भारत

India Vs West Indies Match 34 Preview In World Cup 2019 At Manchester

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया को आज वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफड में भिड़ना हैं। टीम इंडिया जब गुरूवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी तो उसके दिमाग में अफगानिस्तान के खिलाफ चरमाराए टॉप आर्डर के बाद मध्यक्रम की विफलता का भूत जरूर मंडराएगा।

पढ़ें :- 3 नवंबर का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगी शुभ सूचना, इनकी दिक्कत होगी दूर... जानिए बाकी राशियों का हाल

पॉइंट्स टेबल में भारत 5 मैचों में 9 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। भारत इस वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारा है। भारत और वेस्टइंडीज 1979 से लेकर अब तक 40 वर्षों में वर्ल्ड कप में 8 बार आमने-सामने हुई हैं जिसमें से 5 बार भारतीय टीम ने बाजी मारी है।जबकि 3 मैचों में कैरेबियाई टीम को जीत हासिल हुई है। आइए एक नजर डालते हैं टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में उतरेगा।

मध्यक्रम को दिखाना होगा दम

धोनी ने अब तक विश्व कप में 34(46), 27(14), 1(2), 28(52) की पारियां खेली हैं, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी धीमी बल्लेबाजी ने टीम इंडिया की मुश्किलों को बढ़ा दिया। विश्व विजेता बनने की राह में आगे के मुकाबलों में इस तरह का जोखिम नहीं लिया जा सकता है।

दरअसल समस्या नंबर चार से शुरू होती है। विजय शंकर पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ इस क्रम पर खेले। उन्होंने भी 41 गेंद में 29 रन बनाए। उनके बाद आए धोनी की धीमी बल्लेबाजी ने टीम पर दबाव बना दिया। देखने वाली बात यह होगी विंडीज के खिलाफ टॉप आर्डर के विफल रहने पर केदार जाधव को धोनी से ऊपर लाया जाता है या नहीं।

पढ़ें :- कोरोना वायरस: पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

धोनी का फॉर्म में आना टीम की सफलता के लिए बेहद जरूरी है। हाल के दिनों में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ उन्हें तेजी से रन बनाते नहीं देखा गया है, जबकि तेज गेंदबाजों के खिलाफ वह आसानी से छोर बदलते हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ वह स्पिन ट्रैप में फंसे, लेकिन वेस्टइंडीज के पास तेज गेंदबाज हैं ऐसे में उन्हें फॉर्म में वापसी का मौका मिल सकता है।

1992 में अंतिम बार भारत से जीता था वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक विश्व कप में आठ मुकाबले हो चुके हैं। इनमें पांच में भारत को सफलता मिली है। खास बात यह है कि वेस्टइंडीज ने अंतिम बार विश्व कप में भारत को 1992 में हराया था। तब से भारत 1996, 2011, 2015 में वेस्टइंडीज से खेला है और सभी में जीत हासिल की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...