1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup: भारत पाक से हारेगा मैच, पांच साल पहले ही पूर्व कप्तान म​हेंद्र सिंह धोनी ने की थी भविष्यवाणी

T20 World Cup: भारत पाक से हारेगा मैच, पांच साल पहले ही पूर्व कप्तान म​हेंद्र सिंह धोनी ने की थी भविष्यवाणी

हार और जीत तो खेल का हिस्सा होता है। जब दो टीमें एक दूसरे के सामने मैच के मुकाबले में होती हैं तो एक टीम की हार और दूसरे की जीत होती है। 24 अक्टूबर की रात को तमाम भारतीय फैन्स जल्द से जल्द भूलाना चाहेंगे, क्योंकि इस दिन वो हो गया जो पिछले 29 साल से नहीं हो सका था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। हार और जीत तो खेल का हिस्सा होता है। जब दो टीमें एक दूसरे के सामने मैच के मुकाबले में होती हैं तो एक टीम की हार और दूसरे की जीत होती है। 24 अक्टूबर की रात को तमाम भारतीय फैन्स जल्द से जल्द भूलाना चाहेंगे, क्योंकि इस दिन वो हो गया जो पिछले 29 साल से नहीं हो सका था। टी-20 विश्व कप(T20 World Cup) के 2021 के महामुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से रौंद डाला। दुबई(Dubai) इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन शर्मनाक रहा तो गेंदबाजों ने भी टीम की नैया को डूबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

पढ़ें :- T20 WC : नॉकआउट मैचों में न्यूजीलैंड के खराब रिकॉर्ड पर टिका है टीम इंडिया की उम्मीदों का टिकट

पड़ोसी मुल्क विश्व कप में हम पर एक दिन भारी पड़ेगा इस बात की भविष्यवाणी पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में टीम के मेंटोर एमएस धोनी ने पांच साल पहले ही कर दी थी। दरअसल, 2016 में जब माही भारतीय टीम के कप्तान थे, तो टीम इंडिया ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस(Press Confrence) में धोनी ने कहा था कि, ‘हमको इस बात पर गर्व है कि हम उनसे वर्ल्ड कप में 11-0 से जीते हैं, लेकिन एक सच्चाई यह भी होगी कि हम पाकिस्तान से कभी ना कभी हारेंगे चाहे आज हारे या 10 साल बाद या 20 साल बाद हारे और ऐसा नहीं हो सकता है कि हम हमेशा जीतते रहें।’ माही की यह भविष्यवाणी रविवार को सच हो गई और पाकिस्तान(Pakistan) टीम इंडिया के खिलाफ विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...