अंडर-19 विश्व कप : बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में भिड़ेगा भारत

team
अंडर-19 विश्व कप : बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में भिड़ेगा भारत

नई दिल्ली। अपने चौथे खिताब को जीतने के लिए उत्सुक भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम अपने कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड के क्वींसटाउन इवेंट सेंटर में क्वार्टर फाइनल का मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में अपना एक भी मैच नहीं हारा है। अपने पहले मैच में उसने तीन बार की ही खिताबी विजेता आस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया था।

इसके बाद, दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से और तीसरे मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से ही मात दी। भारत की अंडर-19 टीम ने 2000, 2008 और 2012 में टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच 23 जनवरी को क्वींसटाउन इवेंट सेंटर में ही खेला जाएगा। 24 जनवरी को हेग्ले ओवल मैदान पर दो बार की खिताबी विजेता पाकिस्तान और 2014 में टूर्नामेंट को जीतने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsENG 2nd ODI : जो रूट का शतक, भारत को 323 रन का लक्ष्‍य }

हेग्ले ओवल मैदान पर ही 25 जनवरी को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच क्वार्टर फाइनल की भिड़ंत होगी। इन दोनों ही टीमों ने एक भी बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम नहीं किया है।

{ यह भी पढ़ें:- IndvsEng T20 Live: रोहित शर्मा के तूफानी शतक से जीती टीम इंडिया }

नई दिल्ली। अपने चौथे खिताब को जीतने के लिए उत्सुक भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम अपने कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड के क्वींसटाउन इवेंट सेंटर में क्वार्टर फाइनल का मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में अपना एक भी मैच नहीं हारा है। अपने पहले मैच में उसने तीन बार की ही खिताबी विजेता…
Loading...