1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना महामारी से लड़ाई में भारत को मिला इस दोस्त का साथ, जरूरी उपकरण और दवाइयां भेजेगा

कोरोना महामारी से लड़ाई में भारत को मिला इस दोस्त का साथ, जरूरी उपकरण और दवाइयां भेजेगा

भारत इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है। ऐसे समय में भारत के की मदद के लिए लिए रूस ने हाथ बढ़ाया है। वह जल्द ही चिकित्सा से जुड़े जरूरी उपकरण और दवाइयां भेजेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मॉस्को। भारत इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है। ऐसे समय में भारत के की मदद के लिए लिए रूस ने हाथ बढ़ाया है। वह जल्द ही चिकित्सा से जुड़े जरूरी उपकरण और दवाइयां भेजेगा।

पढ़ें :- Maharashtra Local Bodies Election Results : बीजेपी की बल्ले-बल्ले, सबसे अधिक सीटें जीतकर बनी नंबर 1 पार्टी

समाचार एजेंसी स्पूतनिक ने विदेश मंत्रालय के हवाले से बताया कि रूस के नेतृत्व ने भारत-रूस के दोस्ताना संबंधों को देखते हुए देश की आपातकालीन सेवा के तहत भारत को एक विमान तत्काल भेजने का फैसला किया है। विमान में भारत में कोरोना के कहर को देखते हुए जरूरी उपकरण और दवाइयां होंगी। बयान के अनुसार विमान में ऑक्सीजन कन्सेन्ट्रेटर, आर्टिफिसियल लंग वेन्टीलेशन मशीन, कोविड-19 की दवाइयां और अन्य आवश्यक चिकित्सा उपकरण आदि होंगे।

भारत में बुधवार को कोरोना वायरस के 3,60,960 नये मामले दर्ज किये गये हैं। पिछले 24 घंटे में 3293 लोगों कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई है। इससे पहले अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी , न्यूजीलैंड और अन्य देशों ने भारत की मदद का भरोसा दिलाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...