भारत ने 9 विकेट से जीता दांबुला वनडे, शिखर धवन ने जड़ा नाबाद शतक

भारत
भारत ने 9 विकेट से जीता दांबुला वनडे, शिखर धवन ने जड़ा नाबाद शतक

दांबुला। श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम ने पांच वनडे की सीरीज के तहत दांबुला में खेले गए पहले मुकाबले को 21.1 ओवर शेष रहते नौ विकेट से जीत लिया। भारत की इस जीत के सूत्रधार रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नाबाद 132 रहते हुए रनों की पारी खेली, जबकि दूसरे स्थान पर आए कप्तान विराट कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली।

श्रीलंका की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने रखे गए 217 रनों के लक्ष्य का सामना करने उतरे भारतीय बल्लेबाजी की शुरूआती झटका पांचवे ओरव की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित शर्मा दुर्भाग्यपूर्ण रूप से 4 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। पहला विकेट गिरने पर भारत का स्कोर 23 रन था। हालांकि दूसरे छोर पर बड़े विश्वास के साथ डंटे शिखर धवन ने दूसरे स्थान बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को न सिर्फ आगे बढ़ाया बल्कि एक अच्छी जीत दिलाई।

{ यह भी पढ़ें:- INDvENG 2nd ODI Live: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला }

भारतीय बल्लेबाजी की कमान संभाल रहे शिखर धवन और विराट कोहली ने मेजबान टीम पर पूरी तरह से दवाब बनाए रखा। शिखर धवन ने अपनी 132 रनों की नाबाद धूंआधार पारी में 3 छक्के और 20 चौके जड़े। वहीं उनका साथ दे रहे विराट कोहली ने भी 82 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए 1 छक्के और 10 चौके जड़े।

श्रीलंकाई टीम के क्षेत्ररक्षण की बात की जाए तो भारत जैसी दमदार टीम के सामने 217 रनों जैसा लक्ष्य देने का दवाब पूरी मेजबान टीम पर नजर आया। श्रीलंकाई गेंदबाज एक छोटे स्कोर को डिफेंड करते तो नजर आए लेकिन गेंदबाज कोई कमाल नहीं दिखा पाए। हालत ये रही कि श्रीलंकाई टीम के किसी भी बॉलर को एक भी सफलता नहीं मिली।

{ यह भी पढ़ें:- रोहित शर्मा ने शतक के साथ बनाए कई रिकार्ड, विराट को छोड़ा पीछे }

इस जीत के साथ भारत ने पांच वनडे मुकाबलों की सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम पहले वनडे मुकाबले में मिली हार के बाद एक मानसिक दबाव जरूर महसूस करेगी।

दांबुला। श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम ने पांच वनडे की सीरीज के तहत दांबुला में खेले गए पहले मुकाबले को 21.1 ओवर शेष रहते नौ विकेट से जीत लिया। भारत की इस जीत के सूत्रधार रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नाबाद 132 रहते हुए रनों की पारी खेली, जबकि दूसरे स्थान पर आए कप्तान विराट कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली। श्रीलंका की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने रखे गए 217 रनों…
Loading...