बेल्जियम को हरा इंडिया ने जीता जूनियर हॉकी वर्ल्डकप का खिताब

India Wins Junior Hockey World Cup 2016

लखनऊ। गुरूगोविन्द सिंह स्पोर्टस कालेज के ध्यानचंद्र एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में जारी जूनियर हॉकी वर्ल्डकप-2016 टूर्नामेन्ट में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में इंडिया ने बेल्जियम को रहाकर खिताब जीत लिया है। इससे पहले शुक्रवार को इंडियन टीम ने सेमी फाइनल में आॅ​स्ट्रेलिया को हराया। इस टूर्नामेंट का आगाज 8 दिसंबर को हुआ था।




जूनियर हॉकी विश्वकप टूर्नामेंट में कुल 16 टीमों अंतरराष्ट्रीय टीमों ने हिस्सा हिस्सा लिया था। जिन्हें चार ग्रुप्स में बांटा गया था। इनमें इंडिया को ग्रुप-डी में रखा गया है| इस ग्रुप में इंडिया के साथ कनाडा, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को स्थान दिया गया था। इंडिया का पहला मुकाबला कनाड़ा के साथ हुआ था।




आपको बता दें कि जूनियर हॉकी वर्ल्डकप का यह दूसरा खिताब है जिसे इंडियन टीम ने जीता है। इंडियन जूनियर हॉकी टीम ने अपना पहला वर्ल्डकप 2001 में जीता था। हालांकि यह दूसरा मौका था जब इंडिया ने जूनियर हॉकी वर्ल्डकप की मेजबानी की। इससे पहले 2013 में भी भारत ने दिल्ली में इस टूर्नामेन्ट की मेजबानी की थी।

लखनऊ। गुरूगोविन्द सिंह स्पोर्टस कालेज के ध्यानचंद्र एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में जारी जूनियर हॉकी वर्ल्डकप-2016 टूर्नामेन्ट में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में इंडिया ने बेल्जियम को रहाकर खिताब जीत लिया है। इससे पहले शुक्रवार को इंडियन टीम ने सेमी फाइनल में आॅ​स्ट्रेलिया को हराया। इस टूर्नामेंट का आगाज 8 दिसंबर को हुआ था। जूनियर हॉकी विश्वकप टूर्नामेंट में कुल 16 टीमों अंतरराष्ट्रीय टीमों ने हिस्सा हिस्सा लिया था। जिन्हें चार ग्रुप्स में बांटा गया था। इनमें इंडिया को ग्रुप-डी…